बिहार: सहरसा से छीनी गई क्लोन हमसफ़र, अब यहाँ से चलेगी, आनंद विहार के लिए बढ़ाई गई इस ट्रैन के फेरे

Araria News
Clone Humsafar from Barauni instead of Saharsa
बिहार: सहरसा से छीनी गई क्लोन हमसफ़र, अब यहाँ से चलेगी, आनंद विहार के लिए बढ़ाई गई इस ट्रैन के फेरे

बिहार के सहरसा से दिल्ली तक जाने वाले यात्रियों की जहां भीड़ उमड़ती थी। अब और यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ेगी। प्रीमियम ट्रेन और कमाई के मामले में अव्वल रहने वाले 02563/02564 क्लोन हमसफर एक्सप्रेस को सहरसा से छीन लिया गया। अब यह ट्रेन बरौनी से सीधी चलाई जाएगी।

Clone Humsafar snatched from Saharsa
सहरसा से छीनी गई क्लोन हमसफ़र

सहरसा के बदले बरौनी से क्लोन हमसफर

आगामी छह जुलाई से क्लोन हमसफर सहरसा के बदले बरौनी से नई दिल्ली के लिए चलेगी। इसकी जगह रेल अधिकारियों ने सहरसा से आनंद विहार जाने वाली 15279 पुरबिया एक्सप्रेस के फेरे बढ़ा दिए हैं।

Clone Humsafar will run from Barauni instead of Saharsa
सहरसा के बदले बरौनी से क्लोन हमसफर

अब यह ट्रेन आगामी 7 जुलाई से गुरुवार को भी सहरसा से आनंद विहार के लिए चलेगी। रेलवे बोर्ड ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

रेल यात्रियों की बढ़ेगी परेशानी

क्लोन हमसफर बंद होने से रेल यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी। इस ट्रेन के चलने से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलती थी। खास बात यह कि पूर्व में दस दिन पहले क्लोन हमसफर में यात्रियों को आरक्षित रेल टिकट आसानी से मिल जाती थी।

बरौनी से जुलाई में चलेगी क्लोन ट्रेन

सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि सहरसा से आनंद विहार जाने वाली पुरबिया एक्सप्रेस की काफी मांग है। यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलायी जा रही थी। अब सात जुलाई से सप्ताह में दो दिन चलेगी।

Clone train will run from Barauni in July
बरौनी से जुलाई में चलेगी क्लोन ट्रेन

सहरसा में वाशिंग पिट की क्षमता कम होने की वजह से क्लोन हमसफर को आगामी जुलाई से बरौनी से दी गई है। अब यह ट्रेन बरौनी से नयी दिल्ली के लिए जुलाई माह से चलेगी।

वैशाली के बाद पहली पसंद है क्लोन

सहरसा-नई दिल्ली वैशाली सुपरफास्ट के बाद कोसी क्षेत्र के लोगों के लिए क्लोन हमसफर एक्सप्रेस पहली पसंद बनी हुई थी। रेल राजस्व के मामले में सहरसा से क्लोन हमसफर की पहली गिनती होती है। इस ट्रेन में 12 एसी कोच और चार स्लीपर कोच लगते हैं।

Clone Humsafar Express first choice for people of Kosi region
कोसी क्षेत्र के लोगों के लिए क्लोन हमसफर एक्सप्रेस पहली पसंद

सहरसा से नई दिल्ली के बीच ट्रेन का स्टॉपेज भी काफी कम है। वर्तमान में यह ट्रेन सहरसा से नयी दिल्ली के लिए रोजाना खुलती है। जुलाई माह से सहरसा से क्लोन हमसफर बंद होने से कुछ यात्रियों ने नाराजगी व्यक्त की है। हालांकि बरौनी से क्लोन हमसफर मिलने के बाद ट्रेन का समय और स्टॉपेज पूर्ववत ही रहेगा।

Share This Article