मुजफ्फरपुर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, लेदर पार्क का किया लोकार्पण, कही यह बात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को मुजफ्फरपुर में उद्योग धंधे की प्रगति की समीक्षा करने पहुंचे। लेदर पार्क में भ्रमण के दौरान उन्होंने जीविका दीदियों को संबोधित किया और कई निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री का काफिला पटना से बेला इंडस्ट्रियल एरिया पहुंचा जहां मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। सीएम ने उसके बाद जीविका दीदियों द्वारा चलाए जा रहे लेदर पार्क का लोकार्पण किया। सीएम ने लेदर पार्क की काफी तारीफ की।

CM Nitish Kumar reached Muzaffarpur
मुजफ्फरपुर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार

सीएम ने लेदर पार्क का किया लोकार्पण

जानकारी के लिए बता दें कि इस दौरान मंत्री विजय चौधरी, उद्योग विभाग के कई पदाधिकारी और जिला प्रशासन के पदाधिकारी नीतीश कुमार के साथ मौजूद रहे। मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंत कांत सीएम सुरक्षा की कमान खुद संभाल रहे थे।

दरअसल मुजफ्फरपुर में जीविका दीदियों के द्वारा लेदर इंडस्ट्री का संचालन किया जा रहा है। इस इंडस्ट्री में लेदर क्लस्टर बनाकर 40 महिला उद्यमियों को जोड़ा गया है। वहीँ आपको बताते चले कि इन्हें उद्योग विभाग की ओर से सब्सिडी वाला 10 लाख का लोन दिया गया है।

Addressed to Jeevika Didis
जीविका दीदियों को किया संबोधित

जीविका दीदियों को किया संबोधित

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसी का मुआयना करने मुजफ्फरपुर आए हैं। इंडस्ट्रियल एरिया पहुंचे लेदर पार्क में भ्रमण के दौरान उन्होंने जीविका दीदियों को संबोधित किया साथ ही उन्हें दिशा निर्देश देने का भी काम किया।

बेला के बाद नितीश कुमार को मोतीपुर स्थित फूड पार्क परिसर का निरीक्षण करना है। वे इथेनॉल प्लांट के कार्य की प्रगति की समीक्षा देखने वाले हैं। बेला से मोतीपुर के लिए वे रवाना हुए।

मोतीपुर स्थित फूड पार्क परिसर का करेंगे निरीक्षण

मोतीपुर में सीएम के आगमन की पूरी व्यवस्था की गई है। उनकी सुरक्षा को देखते हुए काफी प्रबंध किए गए हैं मोतीपुर के मुरारपुर में स्थित एथेनॉल प्लांट के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और जवानों को तैनात किया गया है।

संजय झा बोले ने कहा कि नीतीश के 17 साल के शासन में बिहार में कहीं भी एक दिन कर्फ्यू नहीं लगा सीएम ने बेला में लेदर पार्क को देखकर काफी सराहणा की। उन्होंने कहा कि बहुत बढिया कार्य चल रहा है।

bpsc batch perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *