शपथ लेते ही Deputy CM तेजस्वी यादव का एलान, बोले-1 महीने के अंदर रोजगार मिलने होंगे शुरू

Araria News
Deputy CM Tejashwi Yadav Statement On Jobs
शपथ लेते ही Deputy CM तेजस्वी यादव का एलान, बोले-1 महीने के अंदर रोजगार मिलने होंगे शुरू

बिहार के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा है कि महागठबंधन की सरकार पूरी मजबूती के साथ चलेगी। उन्होंने कहा कि बिहार को तेजी से आगे लेकर जाना है। चुनाव के दौरान किए गए 10 लाख नौकरियों के वादे पर उन्होंने कहा कि ये हमारी प्रतिबद्धता है और इसे लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री से भी बात की है। तेजस्वी ने कहा कि एक महीने के अंदर युवाओं के रोजगार मिलने लगेगा। वहीं बीजेपी के विरोध प्रदर्शन पर तंज कसते हुए तेजस्वी ने कहा कि उन्हें दिल्ली जाकर धरना देना चाहिए।

आपको बता दे की विधानसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी के मुद्दे को जमकर भुनाया था, जिससे युवाओं में एक उम्मीद जगी थी। लेकिन उस समय सरकार नहीं बन पाई। क्या अब तेजस्वी की पहली प्राथमिकता नौकरी होगी? राजद नेता तेजस्वी यादव ने 2020 की चुनावी रैलियों में मंचों से 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का ऐलान किया था।

Tejashwi Yadav became Deputy CM
तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएम

10 लाख नौकरी का वादा

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी यादव ने कहा था कि अगर उनकी सरकार बनती है तो पहली ही कैबिनेट बैठक में बिहार के 10 लाख युवाओं को नौकरी का आदेश देंगे। लेकिन 2020 के चुनाव में राजद को हार झेलनी पड़ी और तेजस्वी सत्ता तक नहीं पहुंच पाए।

अब जब वो बिहार की सत्ता में नीतीश के साथ साझेदार होंगे, तो उनपर 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का दबाव होगा।

क्या बिहार में आएगी नौकरियों की बहार?

अब जब राजद और जेडीयू का एक साथ आना तय हो चूका है। ऐसे में देखना होगा कि दोनों नेता केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर कैसा रुख अख्तियार करते हैं। क्योंकि यह तो तय है कि राज्य के युवा तेजस्वी यादव पर उनके किए वादे को पूरा करने के लिए दबाव बनाएंगे।

अब देखना दिलचस्प होगा कि छात्रों के लिए सड़कों पर मुख्यमंत्री नीतीश के खिलाफ उतरने वाले तेजस्वी, सरकार में रहते हुए बिहार के युवाओं के लिए नौकरियों की बहार लेकर आ पाएंगे या नहीं।

तेजस्वी का पुराना ट्वीट भी वायरल

तेजस्वी यादव ने तब ट्वीट कर लिखा था कि बिहार में 4 लाख 50 हजार रिक्तियां पहले से ही हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, गृह विभाग सहित अन्य विभागों में राष्ट्रीय औसत के मानकों के हिसाब से बिहार में अभी 5 लाख 50 हजार नियुक्तियों की अत्यंत आवश्यकता है। तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, पहली कैबिनेट में पहली कलम से बिहार के 10 लाख युवाओं को नौकरी देंगे।

bpsc classes
प्रमोटेड कंटेंट

Share This Article