female soldiers saved the life of a passenger

महिला सिपाहियों ने बचाई ट्रैन पर चढ़ते वक़्त फिसल पड़े यात्री की जान, देखे वीडियो

हमें हमेसा से सिखाया जाता है कि “सावधानी हटी दुर्घटना घटी”। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपनी जान की परवाह न करते हुए रिस्क लेने से नहीं डरते। ऐसे ही एक एक युवक की जान जाते जाते बचाई गई। घटना बिहार जमालपुर जंक्शन की है।

दरअसल मुंगेर में जमालपुर जंक्शन पर शुक्रवार को एक यात्री की जान आरपीएफ की दो महिला सिपाहियों ने बचा ली। समय रहते दोनों महिलाओं ने ट्रैन के नीचे जा रहे युवक को बहार खींच कर उसे बचाया।

Jamalpur Junction incident
जमालपुर जंक्शन की घटना

ट्रैन पर चढ़ते वक़्त फिसल पड़ा यात्री

घटना की जानकारी देते हुए बता दें कि भागलपुर-क्यूल रेलखंड के बीच एक व्यक्ति चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंस गया।​​​​ इस दौरान वहां मौजूद आरपीएफ की दो महिला सिपाहियों ने दौड़कर उसे खींचा और बाहर निकाला।

स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में महिला सिपाहियों की बहादुरी कैद हो गई। वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग जमकर दोनों महिलाओं की तारीफ कर रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि आज उनकी सूझबूझ और बहादुरी से एक जान बची है।

दरअसल, शुक्रवार की सुबह 9:27 बजे विनोद शर्मा ब्रहमपुत्र मेल एक्सप्रेस से दिल्ली जा रहे थे। ट्रेन जमालपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 1 पर पहुंची। ट्रैन के एसी कोच से विनोद शर्मा नीचे उतर कर स्टॉल से एक कप चाय खरीदकर पी रहे थे। वे ट्रैन की और बढ़ ही रहे थे की ट्रैन खुल गई।

महिला सिपाही की जांबाजी से बची विनोद की जान

एक हाथ में चाय का कप तो दूसरे हाथ के सहारे बोगी का हैंडल पकड़ लिया और चढ़ने का प्रयास करने लगे। इसी दौरान उनका पैर फिसल गया। फिर चलती ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच बने गैप में गिर गए।

गनीमत रही कि प्लेटफार्म संख्या एक पर ड्यूटी पर मुस्तैद दो आरपीएफ की जांबाज महिला सिपाही अंकिता और एसएल मीना की नजर उनपर पड़ी। अपनी जान की परवाह किए बगैर वे यात्री विनोद शर्मा को खींचकर प्लेटफार्म पर निकलने में कामयाब हुई।

पश्चिम बंगाल के मालदा के निवासी हैं विनोद

विनोद शर्मा पश्चिम बंगाल के मालदा के निवासी हैं और दिल्ली जा रहे थे। प्लेटफॉर्म पर गिरे यात्री को किसी प्रकार की कोई चोट नहीं आई है। इसके बाद उस यात्री को पीछे से आ रही दूसरी ट्रेन से दिल्ली भेज दिया गया।

जांबाज महिलाओं की माने तो जमालपुर स्टेशन पर ऐसी पहली घटना नहीं है। स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने की जल्दी और लापरवाही में लोग अपनी जान को ही जोखिम में डाल लेते हैं। उन्होंने यात्रियों से अपील करते हुए कहा कि चलती ट्रेन में उतरना और चढ़ना नहीं चाहिए।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *