Food for 15 rupees near Maurya Lok Complex in Bihar

बिहार में मौर्या लोक कॉम्प्लेक्स के पास 15 रुपए में भरपेट खाना, नगर निगम ने आम लोगों के लिए की व्यवस्था

पटना नगर निगम और भामाशाह फाउंडेशन ने 15 रुपए में भरपेट खाना खिलाने की व्यवस्था की है। आम लोगों के लिए 15 रुपए में पौष्टिक भोजन की थाली की व्यवस्था पटना नगर निगम मुख्यालय मौर्या लोक कॉम्प्लेक्स के पास की गई है।

खाने वालों पर कोई रोक नहीं

Food for 15 rupees near Maurya Lok Complex Patna
मौर्या लोक कॉम्प्लेक्स के पास 15 रुपए में भरपेट खाना

15 रुपए में खाने की योजना का शुभारंभ करते हुए महापौर सीता साहू ने कहा कि मौर्या लोक शहर के व्यस्ततम इलाके में आता है। इस जगह पर छात्र, दैनिक मजदूर, सफाई कर्मचारी, रिक्शा ठेला चालक सहित कई ऐसे दैनिक कर्मी है, जिनको इस योजना से लाभ होगा। वह कम पैसे में गुणवत्तापूर्ण खाना खा सकेंगे। पौष्टिक भोजन से उनका स्वास्थ्य भी बना रहेगा और खाने पर बहुत खर्च नहीं होगा। इस दौरान नगर निगम के पदाधिकारियों ने भोजन कर खाने की गुणवत्ता की जांच की।

गुणवत्ता से समझौता नहीं

food at 15 rupees in bihar
बिहार में 15 रुपए में भरपेट खाना

नगर निगम की इस योजना से मात्र 15 रुपए में लोगों को गुणवत्तापूर्ण थाली मिलेगी। इस थाली में 15 रुपए में 5 रोटी, दाल, सब्जी, भुजिया और अचार दिया जाएगा। निगम के अधिकारियों का कहना है कि गाय घाट स्थित रैन बसेरा से 15 रुपए में भोजन की शुरुआत की गई है। जिसके बाद शहर के सबसे व्यस्त इलाके गांधी मैदान कारगिल चौक, पीएमसीएच एवं स्टेशन के पास इसका संचालन किया जा रहा है।

हर दिन 10 हजार लोग खा रहे खाना

शहर में अब तक जहां इसका संचालन हो रहा है, वहां प्रतिदिन लगभग 10 हजार लोगों को इन जगहों पर लाभ मिल रहा है। पटना नगर निगम का कहना है कि शहर के विभिन्न 20 इलाकों में इस योजना को शुरू किया जाएगा। संस्था की तरफ से जगह का चयन किया गया है जिसमें अनुमति की प्रकिया के बाद योजना शुरू की जाएगी।

इसमें पटना नगर निगम के राजेंद्र नगर टर्मिनल, बस स्टैंड के साथ शहर के कई प्रमुख हिस्सों को शामिल किया गया है। जहां ज्यादा से ज्यादा लोगों तक यह सुविधा पहुंच सके। भामाशाह फाउंडेशन के संयोजक विजय कुमार का कहना है कि वह 15 रुपए में हर सेंटर पर गुणवत्तापूर्वक भोजन दे रहे हैं। पटना नगर निगम मुख्यालय के पास भी 15 रुपए में उत्तम क्वालिटी का भोजन दिया जाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *