Good news for unemployed youth of Bihar

बिहार के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, सरकार बना रही है योजना

बिहार के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, सरकार बना रही है योजना- बिहार में बेरोजगारी का आलम ऐसा है की आज हर घर में एक या दो लोग ऐसे हैं जो रोजगार की तलाश कर रहे हैं या काम के लिए किसी अन्य राज्य में जाकर दर दर की ठोकर खा रहे हैं । बिहार में बेरोजगारी की समस्या का समाधान के लिए बिहार सरकार ने एक बड़ी पहल की है। चलिए जानते हैं इसके बारे में।

बिहार के युवाओं के लिए खुशखबरी

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार के बेरोजगार युवाओं के लिए विशेष योजना पर काम किया जा रहा है जिसके तहत बिहार के लोगों को रोजगार मुहैया कराने का काम किया जाएगा। खबरों की माने तो बिहार की नीतीश सरकार इस योजना को सफल बनाने के लिए रोजगार पोर्टल का निर्माण करेगी ।

ख़ुशी की बात यह है की इस योजना पर काम शुरू हो चूका है। इस विशेष पोर्टल पर बिहार की सभी बड़ी कंपनियों की सूचीबद्ध जानकारी उपलब्ध रहेगी । अब बात आती है की इससे आपको क्या  फायदा होने वाला है ।  इस पोर्टल पर विजिट कर आप अपनी योग्यता और क्षमता के अनुसार जॉब सर्च कर सकते हैं और आवेदन कर कर सकते हैं। प्राप्त आवेदनों में से कंपनी चयनित उम्मीदवारों का चयन कर उन्हें रोजगार देने का काम करेगी।

श्रम संसाधन विभाग तथा अन्य विभागों की ओर से विभिन्न क्षेत्रों में युवाओं को प्रमाण पत्र प्राप्त किया जा चुका है जिसको देखते हुए सरकार ने इस पोर्टल को बनाने का निर्णय लिया है।  विभाग ने तय किया है कि जिन एजेंसियों की ओर से युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाता है, वे कितने को रोजगार दे रहे हैं, इसका आंकड़ा तैयार किया जाएगा। सभी कंपनियों से उनकी रिक्तिया का विवरण लिया जायेगा और साइट पर अपडेट किया जायेगा ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *