Ias inayat khan dm of araria did back to back inspection in a day

बिहार की IAS इनायत खान ने एक दिन में किए धड़ाधड़ इंस्पेक्शन, स्कूल के बच्चे हो गए खुश

IAS इनायत खान अररिया जिले की डीएम हैं। जिले में पोस्टिंग के बाद से डीएम मैडम लगातार सक्रिय दिखाई देती रही हैं। बुधवार को एक बार फिर डीएम ग्राउंड पर उतरी। उन्होंने फारबिसगंज प्रखंड के डोरिया सोनापुर पंचायत के पुरंदाहा पहुंच, मनरेगा के तहत लगाए गए पौधेरोपण योजना की जांच की। इस दौरान उनके साथ डीडीसी मनोज कुमार, डीपीओ आदि पदाधिकारी मौजूद थे।

डीएम ने डीपीओ ने विद्यालय का निरीक्षण भी किया। इसके बाद डीएम का काफिला बोकड़ा पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय आशिक टोला पहुंचा। यहां उन्होंने विद्यालय की सभी सुविधाओं से अवगत होते हुए उपस्थित बच्चों से पठन पाठन के विषय में जानकारी ली। इस दौरान डीएम ने विद्यालय के बच्चों को उनके पास की किताब को पढ़ने को कहा।

बच्चों को शिक्षा के प्रति किया प्रोत्साहित

उन्होंने स्कूली बच्चों से मन लगाकर पढ़ने की सलाह देते हुए अफसर-डाक्टर-वकील आदि बनने का आशीर्वाद भी दिया। जिला पदाधिकारी ने बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित करते हुए कहा कि अगर अच्छी तरह पढ़ाई करोगे तो आगे चलकर घर-गांव और जिले का नाम रोशन कर सकोगे।

Inayat Khan, DM of Araria district, has special attention towards the education of children.
अररिया जिले की डीएम इनायत खान का बच्चों की शिक्षा के तरफ है ख़ास ध्यान

सभी बच्चों को रोज ड्रेस में स्कूल आने की सलाह भी दी। डीएम की बात सुन बच्चे उत्साहित दिखे, उन्होंने भी अपनी ‘डीएम मैडम’ को प्रामिस किया कि खूब पढ़ेंगे। इस दौरान विद्यालय प्रधान फिरोज आलम से पढ़ाई के रूटीन के विषय में जाना तथा बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा देने के लिए प्रेरित किया।

डीएम मैडम की एक्टिविटी की दिनभर होती रही चर्चा

इनायत खान ने विद्यालय में मध्यान्ह भोजन, किचन आदि की भी जांच की। इसके बाद वे हलहलिया पंचायत गईं। यहां डीएम के औचक निरीक्षण से सभी चौंक उठे। यहां भी उक्त की तरह ही डीएम ने जांच की। उन्होंने मनरेगा सहित अन्य योजनाओं की का जायजा लिया और विद्यालयों का भी निरीक्षण किया।

डीएम हलहलिया पंचायत स्थित अनुसूचित टोला में आवास योजना के लाभुकों से पूछताछ की। जहां-जहां डीएम इनायत खान ने निरीक्षण किया, वहां लोगों में मैडम की एक्टिविटी की दिनभर चर्चा होती रही।

bpsc batch perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *