many students of araria cracked neet exam

NEET 2022 परीक्षा में अररिया के कई छात्र छात्राओं ने लहराया सफलता का परचम, पढ़े इनकी कहानी

अररिया के कई छात्रों ने नीट की परीक्षा पास कर ली है। किसी का पिता सरपंच है तो कोई किसान का बेटा है। सफल छात्र-छात्राओं के घर पर उत्सवी माहौल देखने के मिला। सभी बेहद खुश और उत्साह से लबरेज नजर आए। सीमित संसाधन के बीच अररिया ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों कामयाबी से क्षेत्र के लोग गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। इस क्षेत्र के आधा दर्जन बच्चे नीट की प्रवेश परीक्षा में सफलता पाई है।

जिसमें अररिया प्रखंड के किस्मत खवासपुर पंचायत के गिलाहबाड़ी गांव निवासी शिक्षक सुशील व गृहणी माला झा की पुत्री अपर्णा झा ने 614 अंक प्राप्त किए हैं, वहीं शरणपुर पंचायत के दभड़ा गांव निवासी शिक्षक अखिलेश झा व मधुरानी झा के पुत्र अंकित शावर्ण को नीट की परीक्षा में 665 अंक प्राप्त हुए जबकि अररिया बस्ती पंचायत के बैरगाछी निवासी प्रवीण झा व मीरा झा के पुत्र अभिषेक कुमार झा को 615 अंक मिले हैं।

Ankit Shavarn got 665 marks in NEET exam
अंकित शावर्ण को नीट की परीक्षा में 665 अंक प्राप्त हुए

सफलता पर परिवार सहित गांव में खुशी का माहौल

पलासी प्रखंड क्षेत्र के बरहकुम्बा पंचायत अंतर्गत बढ़ौली गांव के किसान अशोक यादव व पूनम देवी (गृहणी) के पुत्र आशुतोष कुमार ने नीट परीक्षा में सफलता अर्जित कर अपने परिवार ही नहीं, बल्कि गांव सहित प्रखंड का भी नाम रौशन किया है। उनकी इस सफलता पर परिवार सहित गांव में खुशी का माहौल है।

इस संबंध में उनके (आशुतोष कुमार) के पिता अशोक यादव व माता पूनम देवी ने बताया कि 2022 की नीट परीक्षा में उनके पुत्र ने 609 अंक प्राप्त कर अच्छा रैंक लाया है। जिससे अच्छे मेडिकल कालेज में इनका नामांकन हो जायेगा?

Ashutosh Kumar scored 609 marks in NEET exam and got good rank
नीट परीक्षा में आशुतोष कुमार ने 609 अंक प्राप्त कर अच्छा रैंक लाया

उन्होंने बताया कि बचपन से ही वह कुशाग्र बुद्धि का रहा है। जिसकी शिक्षा अररिया में हुई। तत्पश्चात राजस्थान के कोटा से उन्होंने नीट की तैयारी की है। नीट की परीक्षा के बाद से ही सफलता को लेकर वह आश्वस्त था।

वहीं आशुतोष कुमार ने अपनी सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए बताया कि यह एक सपने के सच होने जैसा है। इस सफलता का श्रेय उन्होंने कड़ी मेहनत व अपने माता-पिता सहित गुरुजनों को दिया है। वहीं उनकी इस सफलता पर शिक्षक कुमार रंजीत, अशोक चौधरी, बटेश्वर राही, आदि ने खुशी का इजहार करते हुए उन्हें बधाई दी है।

सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व भाइयों सहित गुरुजनों को

पालसी प्रखंड के डेहटी उत्तर पंचायत के मालद्वार गांव निवासी सह सरपंच संघ प्रखंड अध्यक्ष राज नारायण विश्वास व गृहणी ललिता देवी के पुत्र आलोक कुमार राज ने नीट की परीक्षा में सफलता अर्जित कर गांव सहित प्रखंड का भी नाम रोशन किया।

इस संबंध में आलोक कुमार राज के पिता राज नारायण विश्वास ने बताया कि 2022 नीट की परीक्षा में उनके पुत्र 605 अंक प्राप्त कर अच्छा रैंक हासिल किया है। जिससे अच्छे कालेज में उनका नामांकन हो जायेगा।

वहीं उनकी इस सफलता पर उनके बड़े भाई इंजीनियर राहुल कुमार विश्वास ने बताया कि उनका छोटा भाई बचपन से ही पढ़ने में लगनशील व मेहनती रहा है। उनकी प्रारंभिक शिक्षा गांव में हुई। तत्पश्चात इंटर उन्होंने प्लस टू हाई स्कूल पलासी से की है। नीट की तैयारी उन्होंने कोटा (राजस्थान) से की है।

वहीं आलोक राज ने अपनी सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व भाइयों सहित गुरुजनों को दिया है। जिन्होंने हमेशा उन्हें प्रोत्साहित किया है। पुत्र की सफलता पर परिवार में खुशी का माहौल व्याप्त है। इस सफलता पर मुखिया राम कृपाल विश्वाश, पूर्व सरपंच धर्मानंद विश्वास, व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रतिनिधि अशोक झा, अरुण कुमार विश्वास आदि ने बधाई दी है।

ये भी हुए सफल

फारबिसगंज प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों के कई छात्रों ने आल इंडिया मेडिकल इंट्रेंस परीक्षा (नीट) में सफलता प्राप्त कर जिले को गौरवान्वित किया है। प्रखंड के डोरिया सोनापुर गांव के वार्ड संख्या 12 निवासी सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक दानियाल अख्तर का छोटा पुत्र नादिर हुसैन उर्फ राणा आल इंडिया मेडिकल इंट्रेंस परीक्षा पास कर गांव का नाम रौशन किया है।

जानकारी देते हुए बड़े भाई अम्बर शादाब ने बताया कि नादिर बचपन से ही मेहनती रहा है। वही आरटी मोहन पंचायत के शुभंकरपुर गांव के एक छात्र एवं एक छात्रा ने मेडिकल की परीक्षा में सफल हुए।

इसकी जानकारी देते हुए उमावि शुभंकरपुर के प्रधानाध्यापक राम प्रताप वर्मा ने बताया कि किसान पुत्र नीतीश कुमार एवं गांव की ही शिक्षिका पुत्री रश्मि कुमारी मेडिकल की परीक्षा पास की है।

Mohammad Kaif has scored 619 marks in NEET exam
मोहम्मद कैफ ने NEET की परीक्षा में 619 अंक लाकर सफलता अर्जित किया है।

वही पुरवारी झिरवा के शिक्षक पुत्र मो. कैफ ने भी नीट की परीक्षा में सफलता पाई है। इनके पिता पेशे से शिक्षक मो. रईस ने बताया कि उनके पुत्र एवं पुत्री पहले से ही मेडिकल में पढ़ाई कर रहे है। मोहम्मद कैफ ने NEET की परीक्षा में 619 अंक लाकर सफलता अर्जित किया है। इधर गांव वासी बड़ी उपलब्धि पर सफल छात्रों के घर बधाई दे रहे हैं।

new upsc batch by perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *