ias officer harjot kaur free condom issue

‘फ्री कंडोम’ विवाद में फंसी बिहार की महिला IAS अफसर, NCW ने भेजा नोटिस, वीडियो वायरल

सेनिटरी पैड, फ्री कंडोम और पाकिस्तान जैसी बातें छात्राओं से कहकर बिहार की आईएएस हरजोत कौर चर्चा में तो आ गईं। मगर जैसे ही उनका यह बयान सोशल मीडिया में वायरल हुआ उनकी काफी फजीहत हो गई। यूजर्स ने महिला अफसर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की तो सीएम नीतीश कुमार ने कार्रवाई की बात सार्वजनिक तौर पर कह दी।

सीएम के सख्त लहजे को देख हरजोत कौर ने इस मामले पर सफाई देते हुए माफी मांग ली है। हालांकि मामला अभी ठंडा नहीं पड़ा है। दरअसल, हरजोत कौर ने इस पूरे घटनाक्रम के लिए माफी तो मांगी है। अब उनके खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले का संज्ञान लेकर उनसे सात दिन में स्पष्टीकरण मांगा है।

Bihar IAS Harjot Kaur in discussion by saying things like sanitary pads, free condoms and Pakistan to girl students
सेनिटरी पैड, फ्री कंडोम और पाकिस्तान जैसी बातें छात्राओं से कहकर बिहार की आईएएस हरजोत कौर चर्चा में

आईएएस हरजोत कौर भामरा का वीडियो वायरल

संतोषजनक जवाब न मिलने पर उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई हो सकती है। आपको बता दें कि बिहार महिला विकास निगम की प्रबंध निदेशक और आईएएस अधिकारी हरजोत कौर भामरा का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था जिसमें एक स्कूल में छात्रा के सवाल पर उन्होंने विवादित जवाब दिया था।

ias harjot kaur bhamra video viral
आईएएस हरजोत कौर भामरा का वीडियो वायरल

वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि छात्रा ने पूछा था कि क्या सरकार हमें 20-30 रुपये के सैनिटरी पैड नहीं दे सकती? इस सवाल पर आईएएस अधिकारी हरजोत कौर ने कहा कि मांगों का कोई अंत नहीं है। आप कल कहेंगे कि सरकार जींस और अच्छे जूते उपलब्ध करा सकती है। कल को जींस-पैंट मांगोगी, परसों को सुंदर जूते और अंत में परिवार नियोजन की बात आएगी तो निरोध (कंडोम) भी फ्री में ही देना पड़ेगा।

हरजोत कौर ने आगे कहा, सरकार से लेने की जरूरत क्या है? अपने आप को इतना संपन्न करो कि सरकार से कुछ लेने की जरूरत ही न पड़े। आईएएस अधिकारी के जवाब पर एक छात्रा ने कहा कि लोगों के वोट से सरकार बनती है, तो महिला अफसर ने कहा, यह मूर्खता की पराकाष्ठा है। वोट मत करो, पाकिस्तान चले जाओ।

नीतीश कुमार ने कही यह बात

हरजोत कौर और इस छात्रा के बीच की इस बातचीत का वीडियो वायरल हुआ तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए गुरुवार को कहा, आज सुबह हमें इस बारे में जानकारी मिली कि IAS हरजोत कौर ने ऐसा कुछ बोल दिया है। जिससे महिलाओं को बुरा लगा है। मैंने मामले की पूरी जानकारी ली है। हम सभी चीजों को देख रहे हैं। अगर कुछ भी गलत होगा तो कार्रवाई की जाएगी।

मामले में हरजोत कौर ने दी सफाई

Harjot Kaur gave clarification in the matter
मामले में हरजोत कौर ने दी सफाई

सीएम नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया के बाद हरजोत कौर का बयान भी सामने आ गया। यहां उन्होंने दो पेज के स्पष्टीकरण में कहा कि उनका उद्देश्य छात्रा को भावनात्मक या मानसिक रूप से परेशान करना नहीं और न ही अपमानित करना था। उन्होंने स्पष्टीकरण में लिखा कि अगर किसी को भी ठेस पहुंची है तो वो इसके लिए माफी मांगती हैं।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने भेजा नोटिस

बता दें कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने आईएएस हरजोत कौर को कंडोम वाले बयान को लेकर नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि अगर सात दिन के भीतर संतोषजनक जवाब नहीं दिया जाता तो आगे की कार्रावाई की जाएगी। बहरहाल, अब देखने वाली बात यह है कि जब हरजोत कौर ने इस मामले में माफी मांग ली है तो यह मामला आगे क्या मोड़ लेता है।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *