IAS officers were seen buying vegetables late at night

आईएएस अधिकारी देर रात सड़क किनारे सब्जी खरीदते आए नजर, सादगी के लिए जाने जाते हैं सिद्धार्थ

अपने जरूर सुना होगा की बड़े अधिकारी अपने हाईटेक गाड़ियों से पैर तक जल्दी बाहर नहीं रखते। बिना सुरक्षा गार्ड और बिना तामझाम के वे सड़क पर दिखते कहाँ हैं। लेकिन एक आईएएस अधिकारी रात के दस बजे सड़क किनारे सब्जी खरीदते दिखे। जानिए।

Chief Secretary of CM was seen buying vegetables
सब्जी खरीदते आए नजर सीएम के मुख्य सचिव

आईएएस अधिकारी देर रात खरीदते दिखे सब्जी

अपनी सादगी को लेकर चर्चा में रहने वाले वर्तमान में बिहार के सबसे पॉवरफुल आईएएस अधिकारी को रात को दस बजे के करीब सड़क के किनारे सब्जी बेच रही एक बुजुर्ग महिला से सब्जियां खरीदते देखा गया।

इनके साथ न तो कोई सुरक्षा गार्ड था और न ही गाड़ियों का काफिला। ये एक आम नागरिक की भांति ही पटना के राजेन्द्र नगर सब्जी मंडी में जमीन पर बैठकर सब्जी खरीदते नजर आए जिसकी हर तरफ तारीफ हो रही है।

नीतीश कुमार के प्रधान सचिव हैं सिद्धार्थ 

बात हो रही है बिहार के आईएएस अधिकारी डॉक्टर एस सिद्धार्थ की। वे वर्तमान में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव हैं। इसके अलावा एस सिद्धार्थ बिहार के वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव भी हैं और इन्हीं के ऊपर बिहार कैबिनेट के प्रधान सचिव की भी जिम्मेवारी है।

सिद्धार्थ बिहार के ऐसे आईएएस अधिकारी हैं जो चाहे तो गाड़ियों के काफिले को लेकर चल सकते हैं लेकिन, इनकी सादगी ऐसी है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ तीन विभागीय मीटिंग करके दस बजे रात में सब्जी खरीदने निकल गए।

अपनी सादगी के लिए रहते हैं चर्चा में

सब्जी खरीदने के दौरान वे खुद भी जमीन पर बैठकर महिला से बातचीत करते और सब्जी का मूल्य पूछते दिखे। एस सिद्धार्थ इससे पहले शहर में रिक्शा पर घूमते हुए, चैराहों पर गोल गप्पा खाते हुए नजर आ चुके हैं; और खूब चर्चा भी हुई थी।

bihar cm princial secretary on rikshaw
रिक्शा पर बिहार के सीएम प्रमुख सचिव

हमेशा सफेद शर्ट और काले पैंट में नजर आने वाले सिद्धार्थ एक ईमानदार और स्वच्छ छवि के व्यक्ति हैं। बिहार की विकास में उनका अहम् योगदान रहा है। अच्छी योजना बनाने और उसे लागु करने में उनकी दिलचस्पी अधिक रहती है।

bpsc batch perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *