ips shivdeep lande reached bihar

बिहार पहुंचते ही बिहारियों के लिए ‘सिंघम’ ने उठाई आवाज, पूछा-ऐसा कैसे कर सकते? जानें पूरा मामला

बिहार में शिवदीप लांडे उन गिने चुने आईपीएस अफसरों में से हैं, जिन्हें लोग उनके नाम से ही पहचानते हैं। उन्हें उनकी कार्यशैली के लिए जाना जाता है। अपराधियों के बीच उनके नाम का खौफ है। 2006 बैच के आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे मंगलवार को पटना पहुंचे। मुंबई में सेवा देने बाद सिंघम के नाम से मशहूर आईपीएस अधिकारी के बिहार आने को लेकर पूरे दिन चर्चा होती रही। इधर, फ्लाइट लेट होने की वजह से शिवदीप लेट से पटना पहुंचे। इस बात पर उन्होंने नाराजगी भी जाहिर की। उन्होंने स्पाइस जेट एयरलाइंस के ढीलशील रवैये पर प्रतिक्रिया दी। साथ ही बिहारियों को लेकर सवाल भी उठाया

मूल रूप से महाराष्ट्र के रहने वाले आईपीएस अधिकारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा, ” स्पाइस जेट फ्लाइट (फ्लाइट नं- SG923, मुंबई से पटना) की दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक व्यवस्था को आज मैंने महसूस किया। आज मेरी फ्लाइट के प्रस्थान का समय दोपहर 2:55 था। इस लिहाज से सभी यात्रियों को फ्लाइट के अंदर 2:10 में ही बैठा दिया गया। फिर 3:20 तक फ्लाइट यूं ही अपने स्थान पर खड़ी रही और फिर अचानक से 3:29 पर मोबाइल पर एसएमएस द्वारा ये जानकारी मिलती है कि ये फ्लाइट अब 4:30 पर उड़ान भरेगी। “

ips shivdeep lande in spicejet flight
स्पाइसजेट की फ्लाइट में आईपीएस शिवदीप लांडे

कहा ‘हमार बिहार ‘ की धरती पर सेवा देने आ चुका हूं

उन्होंने कहा, ” बिना किसी उद्घोषणा के आप इतने बिहारी यात्रियों को यूं एक बंद डिब्बे में कैसे कैद कर सकते हैं? क्या ऐसा आप अन्य राज्यों के यात्रियों के संग कर सकते हैं? जब हम कुछ बिहारियों ने अपनी आवाज उठाई तब आखिरकार एयरलाइंस मैनेजमेंट को फ्लाइट को पटना के लिए उड़ान भरनी पड़ी।” अखिर में उन्होंने लिखा कि अब मैं ‘हमार बिहार ‘ की धरती पर सेवा देने आ चुका हूं।”

बिहार के इन जिलों में दी है सेवा

बता दें कि बिहार में शिवदीप लांडे उन गिने चुने आईपीएस अफसरों में से हैं, जिन्हें लोग उनके नाम से ही पहचानते हैं। उन्हें उनकी कार्यशैली के लिए जाना जाता है। अपराधियों के बीच उनके नाम का खौफ है। लड़कियां भी इनकी फैन हैं। वे पटना में सिटी एसपी रहने के अलावा अररिया और रोहतास में पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं।

पटना में सिटी एसपी रहने के दौरान शिवदीप लांडे ने ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वालों के खिलाफ, जाली नोट छापने वालों, नकली दवा बेचने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर तहलका मचा दिया था।

एक बार जब व्यवसायी की हत्या के बाद दुकानें बंद थीं, तब उन्होंने अपराधी को बीच सड़क पर पकड़ कर पीटा था। इसके बाद इलाके की सारी दुकानें खुल गई थी। अब पांच साल बाद शराबबंदी कानून को लेकर जारी उथल पुथल के बीच बिहार वापस लौट रहे आईपीएस शिवदीप लांडे को सरकार क्या जिम्मेदारी सौंपेगी, इस पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *