It will be easy to cross the road to Gandhi Maidan

गांधी मैदान के लिए सड़क पार करना होगा आसान, बनेगा एस्केलेटर ओवर ब्रिज

पटना के लोगों के लिए गांधी मैदान जाना अब और सुरक्षित हो जाएगा। गांधी मैदान जाने के लिए अब सड़क पार नहीं करना पड़ेगा। गांधी मैदान के चारों तरफ ट्रैफिक काफी होती है, ऐसे में लोगों को गांधी मैदान जाने में सड़क पार करते वक्त काफी डर बना रहता है।

कई बार सड़क पार करते वक्त लोगों के साथ हादसे भी हो चुके हैं। अब लोगों की इस परेशानी को खत्म करने का काम किया जा रहा है।

गेट नंबर 1 के पास होगा निर्माण

गांधी मैदान के गेट नंबर 1  के पास स्वचालित सीढ़ियों वाला एक फुट ओवरब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। यह फुट ओवरब्रिज अगले साल जून तक चालू हो जाएगी। इस फुट ओवरब्रिज के लिए निविदा प्रक्रिया पूरी हो गई है।

निर्माण एजेंसी को हर हाल में इसका निर्माण जून तक कर लेने को कहा गया है। स्मार्ट सिटी लि के एमडी अनिमेश पराशर ने इस संबंध में कहा कि फुट ओवरब्रिज के निर्माण को पूरी गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा करने के लिए निर्माण एजेंसी को बोला गया है।

बिहार में पहली बार किया जा रहा ऐसा फुट ओवरब्रिज निर्माण 

आधुनिक तकनीक से बननेवाले इस फुट ओवरब्रिज के निर्माण में 3 करोड़ 41 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। इस फुट ओवरब्रिज में दोनों ओर सीढ़ियों के साथ-साथ स्वचालित सीढ़ियां भी होंगी। फुट ओवरब्रिज की लंबाई के संबंध में उन्होंने कहा कि इसकी कुल लंबाई लगभग 41 मीटर होगी।

Such foot overbridge construction being done for the first time in Bihar
बिहार में पहली बार किया जा रहा ऐसा फुट ओवरब्रिज निर्माण

और यह 3 मीटर चौड़ा होगा। पराशर ने कहा कि इस प्रकार की फुट ओवरब्रिज अब तक रेलवे स्टेशन पर बनाये जाते रहे हैं, लेकिन पटना ही नहीं, बिहार के किसी शहर में ऐसे फुट ओवरब्रिज का निर्माण पहली बार किया जा रहा है।

हादसे होने का रहता है डर

उन्होंने कहा कि इस फुट ओवरब्रिज के बनने से न केवल गांधी मैदान जानेवाले लोगों को सहूलियत होगी, बल्कि संत जेवियर्स स्कूल के बच्चों को भी इससे काफी लाभ होगा। उन्होंने कहा कि यह सड़क हमेशा व्यस्त् रहती है और स्कूल की छुट्टी के समय यहां काफी जाम लग जाता है।

उन्होंने कहा कि सुबह के समय काफी संख्या में लोग गांधी मैदान मॉर्निंग वाक करने आते हैं। सड़क पार करते वक्त यहां हमेशा हादसे का डर रहता है।

new batch for hindi medium
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *