Jhanvis film was watched by the heads of 44 countries in Canada

बिहार की बेटी जाह्नवी का कमाल, कनाडा में 44 देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने देखी इनकी बनाई फिल्म

बिहार के मुजफ्फरपुर की बेटी जाह्नवी एक बार फिर से चर्चा में है। पहले जेंडर इक्वलिटी पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काम करके सुर्खियां बटोरने वाली जाह्नवी अब अंतराष्ट्रीय एड्स सम्मलेन में डॉक्यूमेंट्री फिल्म में नजर आई। इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म को 44 देशों के राष्ट्रध्यक्ष, UN के सदस्य और हॉलीवुड के एक्टर्स के सामने बीते 1 अगस्त को प्रदर्शित किया गया।

जाह्नवी लगातार सोशल इशूज पर UN में अपनी बात भी रख रही है और इनदिनों एड्स जैसे गंभीर मुद्दे पर अपने विचार रख रही है। महज 16 वर्षीय जाह्नवी ने इतनी कम उम्र में एक अलग मुकाम हासिल किया है, और अंतराष्ट्रीय एड्स सम्मलेन के डॉक्यूमेंट्री के लिए भारत से अकेले चुनी गई।

Muzaffarpurs daughter Jhanvi
मुजफ्फरपुर की बेटी जाह्नवी

मिस टीन इंडिया के फाइनलिस्ट के लिए भी हुआ चयन

जाह्नवी अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता और घर में मिले माहौल को देती है। जाह्नवी उन मुद्दों पर खुलकर विचार रखती है, जिसपर आमतौर पर लोग चर्चा नहीं करना चाहते। वहीं अब जाह्नवी ने सफलता के लिए एक और कदम बढ़ा दिया है।

Also selected for the finalist of Miss Teen India
मिस टीन इंडिया के फाइनलिस्ट के लिए भी हुआ चयन

दरअसल जाह्नवी का सेलेक्शन मिस टीन इंडिया के फाइनलिस्ट के रूप में हुआ है, और अब जल्द ही वो मिस टीन इंडिया का ख़िताब भी हासिल कर सकती है।

दुनिया के छह लड़कियों में एक जाह्नवी

आपको बता दे की इससे पहले जाह्नवी को संयुक्त राष्ट्र फाउंडेशन अमेरिका के मंच से स्पीकर के रूप में चुना गया था। पूरी दुनिया से फाउंडेशन ने छह लड़कियों को स्पीकर के तौर पर चुना था। इनमें भारत से दो का चयन किया गया था।

Jhanvi is one of the six girls in the world
दुनिया के छह लड़कियों में एक जाह्नवी

इसमें मुजफ्फरपुर की जाह्नवी और उत्तरप्रदेश की अक्षया को मौका मिला। इस कार्यक्रम में आधे घंटे तक जाह्नवी ने ग्लोबल मंच से ऑनलाइन माध्यम से महिलाओं के हक-हुकूक की आवाज उठाई थी।

जाह्नवी के भाई सूर्यांश ने भी बनाया रिकॉर्ड

जाह्नवी की इस सफलता से माता पिता भी काफी खुश है। एक के बाद एक बड़ी सफलताओं से जाह्नवी का परिवार फुले नहीं समय रहा है। हाल ही में जाह्नवी के छोटे भाई सूर्यांश ने भी एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है।

सूर्यांश महज 13 साल 56 कम्पनीयों का CEO है। इन दिनों सूर्यांश की प्रतिभा की भी काफी चर्चा हो रही है। मुजफ्फरपुर के ये दोनों भाई-बहन की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं।

bpsc classes
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *