Khan Sir Told Why His Online Class Is So Popular

खान सर ने बताया की क्यों है उनका क्लास इतना पॉपुलर, कपिल शर्मा से की खास गुजारिश

लोकप्रिय यूट्यूबर और दुनिया भर में ‘खान सर’ के नाम से जाने वाले फैजल खान बाईट दिनों द कपिल शर्मा शो में नजर आए। इस एपिसोड के कई वीडियोज और रील्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है, जिसे देखकर दर्शक एपिसोड का इंतजार नहीं कर पा रहे हैं। एपिसोड में खान सर ने खुलासा किया कि उनके ऑनलाइन क्लासेस इतना फेमस क्यों है? स्टूडेंट उनकी पढ़ाई से शिक्षा के साथ-साथ एंटरटेन भी होते हैं।

खान सर ने बताया सीक्रेट

खान सर ने कहा, “जब भी कोई छात्र पढ़ाई से थक जाते हैं, तो वे ‘द कपिल शर्मा शो’ देखते हैं। शुरू में, मुझे लगता था कि हम उन्हें पढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वे आपके शो में अधिक रुचि रखते हैं।”

मेरे क्लासेस में मैं स्टूडेंट को नये आइडियाज के साथ पढ़ाता हूं, जिसकी वजह से उनका मन लगता है। मैं किसी भी टॉपिक को काफी आसान और बोलचाल की भाषा में समझाता हूं, जिससे उन्हें बोरियत नहीं लगती और वह समझ भी जाते हैं।

क्यों है खान सर का ऑनलाइन क्लास पॉपुलर?

खान सर नेकहा कि शिक्षा को हास्य बनाकर रोचक बनाया जा सकता है। “इसलिए मैंने सोचा कि क्यों न इसे मिलाया जाए और मैंने शिक्षा में हास्य जोड़ने के बारे में सोचा ताकि छात्रों को सीखने में रुचि हो और साथ ही मजा आए।” इसके अलावा खान सर बताते हैं कि कैसे उन्होंने यूपीएससी के छात्रों के लिए पढ़ाने और उन्हें आगे बढ़ाने का फैसला किया।

खान सर हर बच्चें की करते हैं मदद

खान सर कक्षाओं की फीस घटाकर 7,500 रुपये कर दी। उन्होंने अपने संस्थान में पढ़ने के लिए आने वाले छात्रों की कहानियों को भी साझा किया। उन्होंने कहा, “एक लड़की मेरे पास आई और कहा कि सर कृपया मेरी क्लास को सुबह कर दीजिए।

 मैंने पूछा कि क्यों, जिस पर उसने जवाब दिया कि मैं शाम को बर्तन धोने जाती हूं।” येसब सुनकर मेरा दिल टूट गया। खान सर की कहानी सुनकर कपिल भावुक हो जाते हैं और सभी फैजल खान की नेक पहल के लिए तालियां बजाते हैं।

new batch for bpsc 68th mains
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *