kishanganj anmol biscuit factory

बिहार के इस शहर में 173 करोड़ की लागत से खुला अनमोल बिस्कुट की फैक्ट्री, मिलेगा रोजगार

बिहार के उद्योग मंत्री का जिम्मा संभालने के बाद सैयद शाहनवाज हुसैन ने पहली बार किशनगंज के ठाकुरगंज का दौरा किया और यहां उद्योग क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहे ठाकुरगंज-गलगलिया क्षेत्र का भ्रमण किया। उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने ठाकुरगंज-गलगलिया औद्योगिक क्षेत्र का दौरा करने के बाद कहा कि किशनगंज को अनमोल इंडस्ट्रीज की तरफ से बड़ी सौगात मिली है।

उन्होंने कहा कि ठाकुरगंज में 173 करोड़ की लागत से अनमोल इंडस्ट्रीज की बिस्किट फैक्ट्री का काम शुरु हो गया है। उन्होंने कहा कि किशनगंज में खासकर ठाकुरगंज गलगलिया औद्योगिक क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। नेपाल, भूटान, बांग्लादेश, बर्मा – एशिया के कई देशों के बेहद करीब होने के कारण ठाकुरगंज गलगलिया औद्योगिक क्षेत्र उद्योगपतियों की नजर में है और यहां बड़े उद्योग लग रहे हैं।

Work on Anmol Industries biscuit factory started in Thakurganj at a cost of 173 crores
ठाकुरगंज में 173 करोड़ की लागत से अनमोल इंडस्ट्रीज की बिस्किट फैक्ट्री का काम शुरु

700 से 800 लोगों को मिलेगा रोजगार

उन्होंने कहा कि 173 करोड़ की लागत से अनमोल इंडस्ट्रीज की बिस्किट फैक्ट्री के बनने से 700 से 800 लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि ठाकुरगंज-गलगलिया में और भी कई फैक्ट्रियां स्थापित हो रही हैं और पुरानी कंपनियों का क्षमता विस्तार हो रहा है। उन्होंने कहा कि यहां 108 करोड़ के निवेश से मक्के से स्टार्च बनाने की बिहार की पहली फैक्ट्री चल रही है।

700 to 800 people will get employment due to the formation of biscuit factory
बिस्किट फैक्ट्री के बनने से 700 से 800 लोगों को रोजगार मिलेगा

अब इन्होंने 67 करोड़ की लागत से क्षमता विस्तार किया है। चार महीने से दूसरे चरण का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण का काम पूरा होने के बाद इनकी क्षमता 300 टन से बढ़कर 600 टन हो जाएगी। उन्होंने कहा कि पूर्णियां कमिश्नरी में किशनगंज उद्योग क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ने वाला जिला बन रहा है।

किशनगंज में होगी 23 औद्योगिक ईकाईयों की स्थापना

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि किशनगंज में 23 औद्योगिक ईकाईयों की स्थापना के लिए दो हजार तीन सौ सत्तहत्तर (2377 Cr.) करोड़ के निवेश प्रस्ताव आए हुए हैं। इनमें से कई उद्योगों की स्थापना शुरु हो गई है और बाकी भी कोशिश में हैं।

23 industrial units will be established in Kishanganj
किशनगंज में होगी 23 औद्योगिक ईकाईयों की स्थापना

उन्होंने कहा कि जैसे चम्पारण में मेगा टेक्सटाइल हब की तैयारी चल रही है, उसी तरह किशनगंज में लेदर पार्क बनेगा। उन्होंने कहा कि किशनगंज में लेदर पार्क के लिए हम जमीन की तलाश कर रहे हैं।

उद्योगों के विकास के लिए किशनगंज काफी अच्छा

Industries Minister Syed Shahnawaz Hussain interacting with the media
मीडिया से बातचीत करते उधोग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन

सैयद शाहनवाज हुसैन ने ये भी कहा कि किशनगंज से गहरा नाता है क्योंकि पहली बार यहीं से चुनकर संसद पहुंचे। लेकिन उद्योगों के विकास के लिए भी किशनगंज काफी अच्छा है। उन्होंने कहा कि यहां अनानास प्रोसेसिंग के उद्योग लग सकते हैं, चाय और चमड़ा के उद्योगों के लिए संभावनाएं है और सभी संभावनाओँ को देखते हुए यहां तेजी से काम किया जा रहा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *