Now come back to Bihar

अब लौट के आईये बिहार, अब दूसरे राज्य से यहाँ काम करने आएंगे लोग

अब किसी को रोजगार के लिए बिहार से बाहर जाने की जरुरत नहीं है। अब दूसरे राज्ये के लोग हमारे यहां काम करने आयेंगे। हमारे यहां जो भी प्रोडक्ट बनाये जायेंगे, उन्हें कश्मीर से लेकर कन्या कुमारी और राष्ट्रीय से अंतरराष्ट्रीय मार्केट में भेजे जायेंगे।

मिला 10 लाख का चेक

बियाडा में लेदर कलस्टर में काम करने वाली जीविका दीदी को लाने व ले जाने के लिये वाहन की भी सुविधा उपलब्ध कराया जायेगा। इसके लिए 25 जीविका दीदी को वाहन खरीद करने के लिए 10-10 लाख रुपये प्रदान किये गये है। इन रुपये से जीविका दीदी वाहन खरीद करेगी और उसी वाहन से काम करने वाली जीविका आयेगी और अपने घर जायेगी।

इन जीविका को मिला उद्योग की कमान

सोनी देवी, प्रियंका कुमारी, मीना कुमारी, कविता देवी, राधा देवी, कांति देवी, अंजू कुमारी, विनिता कुमारी, मंजू कुमारी और बबिता कुमारी।

बेला इंडस्ट्रियल एरिया बैग क्लस्टर का किया गया उद्घाटन

मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने बेला इंडस्ट्रियल एरिया में रविवार को बैग क्लस्टर के प्रथम फेज का उद्घाटन किया। मेगा बैग क्लस्टर के तहत प्रथम फेज में 10 महिला उद्यमियों के यूनिट की शुरुआत की गयी है। जिसमे एक साथ 264 दीदीयां काम कर सकती हैं।

उन्नति और बिहार

मुख्यमंत्री महिला उद्यमी योजना के अंतर्गत जीविका की 39 सदस्यों का चयन बैग क्लस्टर में इकाई स्थापित करने के लिए किया गया था। इनमें 10 महिला उद्यमियों के व्यवसाय की शुरुआत हुई। इस मौके पर आमिर सुबहानी ने कहा कि प्रदेश उन्नति के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। मुजफ्फरपुर बैग क्लस्टर विकास का एक नया मॉडल है।

new batch for bpsc 68th mains
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *