बिहार के भागलपुर से लेकर सियालदह के लिए इस ट्रेन का परिचालन जल्द

बिहार के भागलपुर से होकर सियालदह के लिए एक ट्रैन का परिचालन जल्द, जानिए टाइमिंग व ठहराव

आने वाले समय में भागलपुर के यात्रियों की सुविधा हेतु सियालदह के लिए एक ट्रेन का परिचालन किया जाना है। यह ट्रैन गोड्डा के रास्ते सियालदह जाएगी। इस ट्रेन का अब दोनों दिशाओं में नियमित परिचालन होगा।

गोड्डा सांसद ने दिखाई हरी झंडी

शनिवार को गोड्डा-सियालदह मेमू पैसेंजर उद्घाटन ट्रेन बनकर परिचालित हुई। गोड्डा सांसद ने इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अब यह ट्रेन रविवार से नियमित परिचालित होगी।

गोड्डा सांसद ने दिखाई हरी झंडी
गोड्डा सांसद ने दिखाई हरी झंडी

इस ट्रेन की शुरुआत के लिए सांसद निशिकांत दूबे ने प्रधानमंत्री और रेलमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह ट्रेन आसपास के क्षेत्र के स्थानीय लोगों की लंबे समय से मांग को पूरा करेगी।

मौके पर अन्य वरीय रेल अधिकारी भी मौजूद

इस मौके पर मालदा मंडल के मंडल रेल प्रबंधक विकास चौबे के साथ अन्य वरीय रेल अधिकारी भी मौजूद थे। यह ट्रेन दोपहर 12:05 बजे सियालदह से प्रस्थान करेगी और रात 10:30 बजे गोड्डा पहुंचेगी। गोड्डा से यह ट्रेन सुबह 8:35 बजे गोड्डा रवाना होगी और शाम 6:35 बजे सियालदह पहुंचेगी।

इन स्टेशनों पर होगी ठहराव

यह ट्रैन अप एंड डाउन में पोड़ैयाहाट, हंसडीहा, नोनिहाट, बारापलासी, दुमका, रामपुरहाट, तारापीठ रोड, मल्लारपुर, गदाधरपुर, सैंथिया, बतासपुर, अहमदपुर जंक्शन, कोपई, प्रांतिक, बोलपुर, भेडिया, पिचकुरिर ढल, गुस्करा, नोआदार ढल, बनपास, झापतेर ढाल, खाना जंक्शन, तलित, बर्द्धमान, मेमारी, बैंची, पुंडुआ, मगरा, बंदेल, हुगली घाट, गरीफा, नैहाटी जंक्शन, कांकिनारा, श्यामनगर, इच्छापुर, बैरकपुर, खरदाहा, सोदपुर, बेलघरिया और दमदम जंक्शन पर रुकेगी।

कटिहार-बरौनी रेल खंड का निरिक्षण

कटिहार-बरौनी रेल खंड पर रेल की गति धीमी ना रहे, इसके लिए सोनपुर डिवीजन के इंजीनियर विभाग के टीम के द्वारा ओएमएस के तहत ट्रैक का निरीक्षण हुआ। दरअसल बरौनी से कटिहार के बीच अभी हाई स्पीड स्लो है जिसे बढ़ाकर 120 से अधिक करना है।

कटिहार-बरौनी रेलखंड के बीच शनिवार के दिन आकस्मिक कार्य को लेकर के सेमापुर काढागोला पुलिस स्टेशन के बीच दो घंटे का ब्लॉक लिया गया। इसके साथ ही खरीक एवं नवगछिया के बीच डेढ़ घंटे का ब्लॉक लिया गया। इस दौरान कोई भी ट्रैन के प्रभावित होने की खबर नहीं है।

new batch for bpsc 68th mains
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *