KBC के हॉटसीट पर नजर आएगी बिहार की बेटी रजनी, कहा- जब तक तोड़ेंगे नहीं तब तक छोड़ेंगे नहीं

Araria News
Rajni Mishra In KBC Will Answer Rupees 75 Lakh Question
KBC के हॉटसीट पर नजर आएगी बिहार की बेटी रजनी, कहा- जब तक तोड़ेंगे नहीं तब तक छोड़ेंगे नहीं

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) की हाट सीट पर गुरुवार को आरा की बेटी और बहू रजनी मिश्रा दिखेंगी। रजनी सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के सवालों का बूखबी जवाब देंगी।

राज्य के लाखों लोगो की नजर उनपर रहने वाली है। देखना दिलजस्प होगा कि इनका करोड़पति बनने का सपना पूरा होता है या नहीं। रजनी के पति इंजीनियर गोपाल तिवारी शहर के पकड़ी मुहल्लावासी स्व.राम प्रवेश तिवारी के सुपुत्र हैं, जो वर्तमान में दुर्गापुर में रहते हैं। रजनी मिश्रा के केबीसी सीट पर पहुंचने पर शहरवासी काफी उत्साहित है।

Bihars daughter Rajni Mishra on the hot seat of Kaun Banega Crorepati
KBC के हॉटसीट पर नजर आएगी बिहार की बेटी रजनी

कौन बनेगा करोड़पति में हॉटसीट पर नजर आएगी रजनी

रजनी का जन्म 1991 में हुआ। देश के बड़े पद पाने की इच्छा रखने वाली रजनी का महज 18 साल की उम्र में शादी हो गया जिस कारण इनका सपना अधूरा रह गया है। मैट्रिक तक खंडवा, मध्य प्रदेश से शिक्षा लेने के बाद एमवी कालेज, बक्सर से इंटर और बीए (मनोविज्ञान) में प्राप्त किया।

Rajni on the hot seat
हॉट सीट पर रजनी

आगे की पढाई उन्होंने वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय, आरा से की। पहले एम ऐ और फिर बी.एड किया। जानकारी के लिए बता दें कि उन्होंने इस साल सीटेट भी पास कर लिया है। वर्तमान समय में शिक्षक बनने की ख्वाहिश है।

दूसरी बार में मिली सफलता

दुर्गापुर प्लांट में कार्यरत अपने पति इंजीनियर गोपाल जी तिवारी के साथ रह रही रजनी एक पुत्र व एक पुत्री की माँ है। रजनी पहली बार गत वर्ष जून माह में कोलकाता एडीशन में शामिल हुई थीं। लेकिन इसमें इनका चयन नहीं हुआ।

Rajni with engineer husband Gopal Tiwari
इंजीनियर पति गोपाल तिवारी के साथ रजनी

दूसरी बार गत 21 जून को कोलकाता में आडीशन ने उनका चयन हुआ इस बीच उन्होंने अपनी कमियों को दूर करने का प्रयास किया। दो माह के बाद चयन होने की सूचना आई और मुंबई बुलाया गया। गत 29 अगस्त को 10 प्रतिभागियों के बीच में बैठने का मौका मिला।

बिहार का केबीसी के हाटसीट पर करेंगी प्रतिनिधित्व

इसमें कम समय में सबसे तेज व सबसे सही जवाब देने के कारण तीन राउंड में चौथे स्थान पर चयन हुआ। प्रतिदिन लगभग तीन घंटे तक पढ़ाई की। रजनी खुद को गौरवान्वित महसूस करते हुए कहा कि मैं बिहार प्रदेश का केबीसी के हाटसीट पर प्रतिनिधित्व करूंगी।

Rajni used to prepare for about 3 hours daily to join KBC
KBC में शामिल होने के लिए रजनी रोजाना करीब 3 घंटे तैयारी करते थे

बच्चियों की शिक्षा और उनके सपने के प्रति लापरवाह अभिभावकों से दुखी रजनी ने कहा कि मेरे सभी माता-पिता से अपील है कि वे अपनी बच्चियों को खूब पढ़ाएं और उनके सपनों को अवश्य पूरा कराएं। राज्य की  एक एक लड़की पढ़ी लिखी होनी चाहिए तभी राष्ट्र का विकास होगा।

जब तक तोड़ेंगे नहीं, तब तक छोड़ेंगे नहीं

The people of the entire Arrah city are proud of this achievement of Rajni
रजनी की इस उपलब्धि पर पूरे आरा शहर के लोगों को गर्व है

आठ सितंबर को प्रसारित होने वाले कार्यक्रम के प्रोमो में अमिताभ बच्चन रजनी के गेम की प्रशंसा करते दिख रहे हैं। रजनी ने बताया कि अमिताभ बच्चन साहब ने मेरे गेम की काफी प्रशंसा की। मैंने उनसे कहा कि जब तक तोड़ेंगे नहीं, तब तक छोड़ेंगे नहीं।

new upsc batch by perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Share This Article