riya of bihar gets advertisement and free edudcation offer

IAS ऑफिसर से सैनिटरी पैड मांगने वाली रिया को मिला विज्ञापन और मुफ्त पढाई का ऑफर

सार्वजनिक मंच पर महिला विकास निगम की एमडी हरजोत कौर से सवाल करना और सैनिटरी पैड मांगना रिया के लिए काफी लक्की साबित हुआ। सुर्खियों में आते ही रिया को अब एड यानी विज्ञापन का ऑफर भी मिल गया। पटना के कमला नेहरू नगर स्लम इलाके की रहने वाली रिया को एक सैनिटरी पैड कंपनी ने एड का ऑफर दिया है।

साथ ही ग्रेजुएशन तक रिया की पढ़ाई का पूरा खर्च भी वहन करने का भरोसा दिया है। ऑफर मिलने के बाद रिया और उसके परिजन काफी खुश हैं। रिया ने कहा है कि अब हम घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करेंगे और बताएंगे कि सैनिटरी पैड की कितनी जरूरत है? यह इंफेक्शन से कैसे बचाता है?

Riya got advertisement and free study offer
रिया को मिला विज्ञापन और मुफ्त पढाई का ऑफर

आईएएस अधिकारी ने दिया था विवादित बयान

बिहार में महिला विकास निगम की प्रबंध निदेशक और आईएएस अधिकारी हरजोत कौर ने विवादित बयान दिया था और बुरी तरह बोलकर फंस गई थीं। इस बयान के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग, एनसीडब्ल्यू ने उन्हें अनुचित और अत्यधिक आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए स्पष्टीकरण भी मांगा है।

IAS officer Harjot Kaur gave controversial statement
आईएएस अधिकारी हरजोत कौर ने दिया था विवादित बयान

हरजोत कौर को सात दिन के भीतर जवाब देना होगा। दरअसल जब सुर्खियों में आई पटना की छात्रा रिया ने पूछा था कि सरकार सैनिटरी पैड मुफ्त में क्यों नहीं दे सकती, तो हरजोत कौर भामरा ने जवाब दिया था कि कल, आप परिवार नियोजन की आयु प्राप्त कर लेंगे और आप उम्मीद करेंगे कि सरकार निरोध’ (कंडोम) प्रदान करेगी।

मेरा सवाल गलत नहीं था – रिया

हर चीज मुफ्त में नहीं दी जा सकती। इस मामले में आईएएस अधिकारी ने माफी भी मांग ली है। उन्होंने कहा कि अगर मेरी बातों से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं खेद प्रकट करती हूं क्योंकि मेरा इरादा किसी को अपमानित करने या किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था।

Riya Kumari who asked question to IAS officer
IAS अधिकारी से सवाल पूछने वाली रिया कुमारी

IAS अधिकारी से सवाल पूछने वाली रिया कुमारी ने कहा कि मेरा सवाल गलत नहीं था। वो बड़ी चीज नहीं हैं, मैं खरीद सकती हूं लेकिन कई झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले उसे खरीद नहीं सकते हैं। मैंने सिर्फ अपने लिए ही नहीं बल्कि सभी लड़कियों के लिए सवाल पूछा और हम वहां अपनी बात रखने गए थे।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *