saurabh of arrah won 1 crore from dream 11

बिहार के सौरभ ने बनाई टीम और Dream 11 से जीत लिए 1 करोड़ रुपए, रातों रात हुए मालामाल

किस्‍मत कब पलट जाए, कोई नहीं जानता है। आरा के एक मामूली प्राइवेट ट्यूटर की किस्‍मत ऐसी बदली कि उनके बैंक खाते में रातोंरात पूरे 70 लाख रुपए आ गए। भोजपुर (आरा) जिले के चरपोखरी ठकुरी गांव के सौरभ कुमार ने क्रिकेट मैच से जुड़े ड्रीम-11 मोबाइल (Dream 11 Mobile app) पर टीम सेट कर एक करोड़ रुपए जीत लिए।

क्‍या आप जानते हैं कि सौरभ ने किन खिलाड़‍ियों से अपनी टीम बनाई थी? सौरभ ने मंगलवार की शाम भारत-आस्‍ट्रेलिया के बीच चल रहे 20-20 क्रिकेट के पहले मैच के लिए टीम सेट की थी। शाम को उन्‍होंने टीम सेट की।

Saurabh Kumar won one crore rupees by setting team on Dream-11 related to cricket match
सौरभ कुमार ने क्रिकेट मैच से जुड़े ड्रीम-11 पर टीम सेट कर एक करोड़ रुपए जीत लिए

टैक्‍स काटकर बैंक खाते में आए 70 लाख रुपए

मैच खत्‍म होते ही रात को उनके मोबाइल पर एक करोड़ रुपए जीतने का मैसेज आया और बुधवार की सुबह 30 प्रतिशत टैक्‍स काटकर उनके बैंक खाते में 70 लाख रुपए आ गए।

70 lakh rupees arrived in Saurabhs bank account after deducting 30 percent tax
30 प्रतिशत टैक्‍स काटकर सौरभ के बैंक खाते में 70 लाख रुपए आ गए

ऐसे में सबके मन में केवल एक ही सवाल है कि उन्‍होंने किन खिलाड़‍ियों को लेकर अपनी टीम बनाई। इसका जवाब खुद सौरभ ने ही दिया है।

रैंक 1 पर आने से जीते एक करोड़ रुपये

सौरभ ने बताया कि उन्‍होंने ड्रीम 11 मोबाइल एप पर इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया के टी-20 सीरीज मैच के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव, केएल राहुल, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, गेंदबाज उमेश यादव को चुना था।

Saurabh told that he formed a team on Dream11 mobile app
सौरभ ने बताया कि उन्‍होंने ड्रीम 11 मोबाइल एप पर बनाई टीम

वही ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी विकेट कीपर एम वार्डे, बल्लेबाज एस स्मिथ, टी डेविड, सी ग्रीन, गेंदबाज जे हेजली उड और नाथन इल्स पर बेहतर प्रदर्शन पर अपना भाग्य आजमाया था। इन सभी खिलाड़ियों द्वारा मैच के दौरान बेहतर प्रदर्शन के बदलौत रैंक 1 पर आने से उन्‍होंने एक करोड़ रुपये जीते हैं।

पढाई के साथ क्रिकेट प्रेमी है सौरव

सौरभ स्नातक पार्ट-1 का छात्र है, अपने तीन भाइयों में दूसरे स्थान पर है। इनका बड़ा भाई सागर भोजपुरी गायक है, जबकि छोटा भाई संगम पढ़ाई करता है। सौरभ अपने गांव में ही ट्यूशन पढ़ाता है। शुरू से ही क्रिकेट खेलना और देखने में रुचि रखते हैं। लगातार कई साल से ड्रीम 11 पर भाग्य आजमा रहे हैं। इसी कड़ी में उन्हें मंगलवार की रात बेहतर सफलता मिली और एक करोड़ रुपये जीत लिए।

Sourav is a cricket lover with studies
पढाई के साथ क्रिकेट प्रेमी है सौरव
Credits: AAJ TAK

उनके पिता वेंकटेश सिंह ने कहा, “मुझे मालूम भी नहीं था कि बेटा ड्रीम-11 गेम खेल रहा है। कल अचानक पता चला कि वह एक करोड़ रुपये जीत गया है। उसके जीते हुए रुपये उसके आगे भविष्य के लिए काम आएंगे।” 

bpsc batch perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *