small kid viral video

पांचवे मंजिल पर लटका मासूम, बालकनी की ग्रिल में फंसी गर्दन, पड़ोसियों ने ऐसे बचाया, वीडियो वायरल

कई बार बच्चे अपनी लापरवाही के कारन मुसीबत में फस जाते हैं। इनका वीडियो भी सोशल मिडिया पर आये दिन देखने को मिल ही जाता है। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है। देखिये।

बच्चे भी शरारतों के नाम पर ऐसे-ऐसे कारनामें कर जाते हैं कि सोचकर ही हैरानी हो जाती है। गजब की आफत में फसे इस बच्चे के लिए हर कोई दवा कर रहा था। इसी में कुछ ऐसे भी थे जो देवदूत की तरह जान बचाने वाले पड़ोसियों की सराहना कर रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि इस वीडियो को ट्विटर हैंडल TansuYegen से शेयर किया गया जिसमे लगभग 2 साल का एक बच्चा करीब 5 मिनट तक इमारत के 5th फ्लोर पर झूलता रहा। पड़ोसियों की नज़र उस पर पड़ी और अपनी जान जोखिम में डालकर बच्चे को बचाया।  वीडियो चीन के शैनडॉन्ग का बताया जा रहा है।

हमने इस वीडियो को आपके लिए निचे अटैच किया है।  वीडियो में एक बच्चे को बालकनी की ग्रिल से लटकते हुए देख सकते हैं। बच्चे की गर्दन ग्रिल में फंसी है। लोग यह भी कह रहे हैं कि गर्दन ना फंसी होती तो बच्चा सीधे ज़मीन पर गिरता ।

अगर बच्चा गिर जाता तो क्या होता? हालांकि, बच्चे का ये संघर्ष भी कम डराने वाला नहीं है। बच्चा खुद को ग्रिल से ऊपर आने का प्रयास कर रहा है। नन्हें हाथों से ग्रिल को थामे अपने शरीर को उठाने के प्रयास में कई बार वो थक जाता है।

वीडियो के 29वें सेकेंड में बच्चा थक जाता है। पड़ोसियों ने बच्चे को मुश्किल हालत में देखा तो उन्होंने तुरंत ही उसे बचाने की क़वायद शुरू कर दी ।

 

पड़ोसियों में से दो लोग चौथी मंज़िल की खिड़की से बाहर निकलकर बच्चे को सपोर्ट देते दिख रहे हैं। उनका हाथ नहीं पहुंचता तब वे स्टूल लेकर आते हैं।  पूरी सतर्कता के साथ स्टूल बच्चे के पैरों के नीचे लगाकर उसे सपोर्ट देते हैं ।

थोड़ी देर में सुस्त पड़े बच्चे का शरीर हरकत में आया, फिर बच्चा ग्रिल पकड़कर खुद को संभालता हुआ प्रतीत हो रहा है। इसी बीच घर के अंदर से एक शख्स आता है और बच्चे को ऊपर खींच लेता है।

वायरल वीडियो के बाद लोगो ने बच्चे के माता-पिता को लापरवाह बताया। कुछ का कहना है कि, इतने छोटे बच्चे को अकेला कैसे छोड़ दिया गया। आपकी क्या गए है जरूर बताएं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *