The son of a daily wage laborer waved as a judge

दिहाड़ी मजदूर का बेटा जज बनकर लहराया परचम, बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा में हासिल की सफलता

बिहार के युवा लगातार अपने हौसले और मेहनत के बल पर पुरे देश में बिहार का नाम रौशन कर रहे हैं। बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा में जमुई जिले के सिकंदरा के गुदड़ी के एक लाल सूरज ने भी कारनामा कर दिखाया है।

दिहाड़ी मजदूर का बेटा सूरज कड़ी मेहनत और लगन के बल पर पढ़ाई कर सफलता का परचम लहराने में कामयाब हुआ है। सातवीं पास बाप का बेटा आज जज बन गया है और चर्चा का विषय बने हैं।

Bihar Judicial Service Exam
बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा

सूरज की सफलता पर सभी को गर्व

बिहार के लाल सूरज की इस सफलता पर सिर्फ परिवार वाले ही नहीं बल्कि इलाके के लोगों में भी खुशी का माहौल है। जानकारी के लिए बता दें कि सूरज बेहद गरीब परिवार का है।

उनके पिता दिहाड़ी मजदूर हैं। बचपन में घर के सामने अंडे और चना बेचने वाला सूरज आज जज बन गया। पासी समाज के दलित परिवार के सूरज लोगो को न्याय दिलाने की बात करते हैं। वे अपनी सफलता से काफी खुश है।

पहले ही प्रयास में मिली सफलता

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से स्नातक और कानून की पढ़ाई करने वाले सूरज न्यायिक सेवा की परीक्षा की तैयारी में जुट गए थे। उसने पहले ही प्रयास में 31वीं बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा में सफलता पा ली है।

सूरज के घरवाले खुश हैं। आज पुरे समाज में उनकी चर्चा है। सूरज कुमार के 8 भाई और एक बहन है। इंटर तक पढ़ाई उसने सिकंदरा में ही रहकर की। इंटर करने के दौरान वह घर के आगे एक छोटी सी गुमटी पर अंडे और चना बेचते थे।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *