Unique Style Of Katihar Dm Who Sat On The Ground In The School Having Food

बिहार के डीएम का अनोखा अंदाज, स्कूल में जमीन पर बैठकर बच्चों संग किया भोजन, जानिए मामला

बिहार के कटिहार जिले के कोढ़ा प्रखंड के रौतारा पंचायत में चल रहे विकास योजना सहित जनवितरण प्रणाली के दुकान व आंगनबाड़ी केंद्र सहित स्कूलों का गुरुवार को जिला पदाधिकारी उदयन मिश्रा ने निरीक्षण किया। उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय रौतारा में निरीक्षण के दौरान जिला पदाधिकारी का अंदाज देख मौजूद पदाधिकारी, शिक्षक सहित ग्रामीण हैरान हो गये।

जमीन पर बैठकर बच्चों के साथ भोजन किया

जिला पदाधिकारी ने विद्यालय में बच्चों को परोसे जा रहे भोजन की गुणवत्ता जांच को लेकर जमीन पर बैठकर बच्चों के साथ भोजन करने लगे। जिला पदाधिकारी का यह अंदाज देख लोग आश्चर्य चकित हो गये।

साथ ही जांच दौरान जिला पदाधिकारी ने कहा भोजन की गुणवत्ता अच्छी है। गर्म भोजन है, लेकिन इस गुणवत्ता को और बेहतर करने की जरूरत है। जिसके लिए संबंधित शिक्षकों को कई निर्देश दिये।

पंखा लगाने का निर्देश

मौके पर जिला पदाधिकारी उदयन मिश्रा ने कहा कि पूरे राज्यों में प्रत्येक बुधवार व गरुवार को पंचायत क्षेत्र का भ्रमण और निरीक्षण कार्य चल रहा है। जिस क्रम में जिले के सभी अलग-अलग प्रखंडों व पंचायतों में निरीक्षण कार्य चल रहा है।

इसी क्रम में विद्यालय जांच के क्रम में गर्मी को देखते हुए विद्यालय में पंखा लगा नहीं था। जिसे लगाने का निर्देश दिया गया। समीप के आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच की गयी।

Katihar District Officer Udayan Mishra
कटिहार जिला पदाधिकारी उदयन मिश्रा

उन्होंने बताया आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन सही ढंग से चल रहा है। इसी क्रम में मनरेगा, गली नाली आदि ग्राउंड लेबल पर चलने वाली योजनाओं में जो भी त्रुटि पायी गयी उसे ठीक कराने का निर्देश दिया। साथ ही रौतारा बड़ी नहर में मनरेगा योजना से हुए कार्यों में और बेहतर करने का निर्देश दिया।

हर घर जल नल योजना को लेकर शिकायत

मौके पर ग्रामीणों ने हर घर जल नल योजना को लेकर शिकायत किया। उसके लिए संबंधित कर्मियों को फटकार लगायी गयी। कहा जल्द कार्य में सुधार लायें नहीं तो कारवाई होगी। जनवितरण प्रणाली के जांच क्रम में अप्रैल माह तक के राशन का सौ फीसदी उठाव हो चुका था। मई माह का आवंटन अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है। एक दो दिनों में उठाव हो जायेगा।

महत्वकांक्षी योजना का निरीक्षण किया

ग्रामीणों से जनवितरण के बाबत पूछे जाने पर ग्रामीण संतुष्ट दिखे। जिला पदाधिकारी ने पंचायत में चल रहे महत्वकांक्षी योजना का निरीक्षण किया। इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी श्याम कुमार सहित अन्य अधिकारी व मुखिया प्रतिनिधि नाजिम, उप मुखिया गौतम कुमार, समिति सदस्य गौरीशंकर मंडल, राजवाड़ा पंचायत के उप मुखिया सह पैक्स अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ पप्पू राय, वार्ड सदस्य में विकास मंडल, पूर्व समिति सदस्य मोज्जमिल सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *