Won prizes by participating in tourism department tagline competition

खुशखबरी: पर्यटन विभाग देगा 25 हजार तक का इनाम, करना होगा यह काम

खुशखबरी: पर्यटन विभाग देगा 25 हजार तक का इनाम, करना होगा यह काम- बिहार पर्यटन विभाग से आप भी घर बैठे पचीस हजार तक की इनामी राशि जीत सकते हैं । इसके लिए आपको  बिहार पर्यटन विभाग के द्वार जारी एक प्रतियोगिता में भाग लेना होगा । जानिए विस्तार में ।

प्रतियोगिता में भाग लेकर जित सकते हैं इनाम

अगर आप 25 हजार तक का इनाम पर्यटन विभाग के तरफ से पाना चाहते हैं तो ये खबर आपको पढ़नी चाहिए । आपको बिहार पर्यटन विभाग के द्वार द्वारा जारी टैगलाइन प्रतियोगिता में भाग लेना होगा यह टैगलाइन लाइन प्रतियोगिता ऑनलाइन हो रही है इसमें भाग लेकर आप ₹25000 तक कमा सकते हैं।

ऐसे ले सकते हैं प्रतियोगिता में भाग

अब बात आती है की आप इसमें भाग कैसे ले सकते हैं । इसमें भाग लेने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा।  भाग लेने के लिए प्रतिभागी की आयु 10 वर्ष से अधिक होनी चाहिए और वह भारत का नागरिक होना चाहिए। प्रतियोगिता समाप्ति होने की तिथि 31 जनवरी 2022 रखी गई है।

टैगलाइन कैसा होना चाहिए ?

  • टैगलाइन अंग्रेजी या हिंदी में होनी चाहिए।
  • टैगलाइन छोटी होनी चाहिए। (5 शब्दों से अधिक नहीं)।
  • टैगलाइन को बिहार की यात्रा के मूल्य को प्रतिध्वनित करना चाहिए।
  • बिहार पर्यटन के सार को सामने लाना चाहिए।
  • टैगलाइन पहले किसी भी प्रिंट और डिजिटल मीडिया में प्रकाशित नहीं होनी चाहिए।

टैगलाइन सम्बंधित नियम

इसके साथ साथ कुछ अन्य भी नियम होंगे इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए । टैगलाइन में कोई अनुचित शब्दों का प्रयोग नहीं होना चाहिए। कोई भी व्यक्ति जो दूसरों के कॉपीराइट का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है, उसे प्रतियोगिता के लिए अयोग्य घोषित मन जायेगा। एक प्रतिभागी द्वारा टैगलाइन की एक ही प्रविष्टियां स्वीकार की जाएंगी।

bihar tagline competition
bihar tagline competition

बिहार सरकार प्रतिभागियों द्वारा किए गए कॉपीराइट उल्लंघन या बौद्धिक संपदा के उल्लंघन के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेती है। पर्यटन विभाग एवं इससे जुड़े कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों एवं उनके सगे-सम्बन्धियों को भाग लेने की अनुमति नहीं है। पर्यटन विभाग के पास इस प्रतियोगिता को रद्द करने अथवा नियम एवं शर्तो में बदलाव करने का अधिकार होगा।

अस्वीकृत प्रविष्टियों के प्रतिभागियों को कोई सूचना नहीं दी जाएगी। यदि कोई उपयुक्त प्रविष्टि प्राप्त नहीं होती है, तो चयन समिति परिणाम घोषित किये बिना प्रतियोगिता को बंद भी कर सकता है। किसी भी प्रकार का विवाद होने पर नियम शर्तों की अंग्रेजी भाषा मान्य होगी।

कितनी होगी पुरस्कार की राशि

पुरस्कार राशि कुछ इस प्रकार मिलेगा जिसमे प्रथम स्थान पर आने पर 25,000 रुपये दिए जाएगा वही द्वितीय स्थान वाले को 15,000 रुपये और तृतीया स्थान पार आने  पर 10,000 रुपये दिए जाएंगे। इस प्रतियोगिता से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए आप https://tourism.bihar.gov.in/hi/events/tagline-contest पर जा कर सभी जानकारी पढ़ सकते है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *