बिहार के रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जनसेवा और पुरबिया एक्सप्रेस अगले 3 महीने के लिए रद्द

Araria News
Big news for railway passengers of Bihar
बिहार के रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर

ठंड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बेगूसराय से गुजरने वाली जनसेवा एक्सप्रेस और पुरबिया एक्सप्रेस दिसम्बर महीने से 3 महीने तक निरस्त रहेगी। इससे पहले भी बेगूसराय से होकर गुजरने वाली लगभग आधा दर्जन से अधिक ट्रेन को पहले ही ठंड के कारण निरस्त कर दिया गया है।

3 महीने तक निरस्त रहेंगी जनसेवा एक्सप्रेस

अब 14618 अमृतसर से बनमनखी जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस को अगले 1 दिसंबर से 2 मार्च तक निरस्त कर दिया गया है। और वही 14617 बनमनखी से चलकर अमृतसर तक जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस को 3 दिसंबर से 28 फरवरी तक निरस्त कर दिया गया है।

2 महीने तक निरस्त रहेंगी पुरबिया एक्सप्रेस

इसके साथ ही सहरसा से आनंद विहार टर्मिनल जाने वाली 15279 पुरबिया एक्सप्रेस को अगले 1 दिसंबर से 26 फरबरी तक निरस्त कर दिया गया है, और 15280 आनंद विहार टर्मिनल से सहरसा जाने वाली पुरबिया एक्सप्रेस को अगले 2 दिसंबर से 27 फरवरी तक निरस्त कर दिया गया है।

Janseva Express will be canceled for 3 months
3 महीने तक निरस्त रहेंगी जनसेवा एक्सप्रेस

रेलवे ने ठंड के दौरान कुहासा होने के कारण सुरक्षात्मक परिचालन को लेकर दोनों ट्रेनों को अगले 3 महीनों तक पूर्ण रद्द करने की घोषणा कर दी है।

2 साल तक नहीं हुआ था जनसेवा एक्सप्रेस का परिचालन

जानकारी दें दें कि कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच करीब 2 साल से अधिक वक्त तक जनसेवा एक्सप्रेस का परिचालन नहीं हुआ था। इसी साल कुछ महीने पहले जनसेवा एक्सप्रेस का परिचालन फिर से शुरू हुआ था।

जनसेवा एक्सप्रेस में मजदूर वर्ग के लोगों के लिए अनारक्षित बोगियों में अमृतसर तक सफर करने की सुविधा होती है। जिससे कम पैसे में मजदूर सहरसा और कोसी क्षेत्र से अमृतसर तक जनसेवा एक्सप्रेस में सफर कर पाते थे ।

कम बजट में सफर करने वाले यात्रियों को होगी मुश्किल

अब ऐसे में 3 महीने तक जनसेवा के निरस्त रहने से कम बजट में सफर करने वाले यात्रियों के सामने मुश्किल हालात आएंगे। वही पूर्व मध्य रेलवे यात्री संघ के महासचिव राजीव कुमार ने कहा कि ठंड के समय में रेलवे सुरक्षा और संरक्षा के दृष्टिकोण से कई बार ऐसे फैसले ले लेती है। पर रेलवे को यात्री सुविधा का भी ख्याल रखना चाहिए।

new batch for hindi medium
प्रमोटेड कंटेंट

Share This Article