google give 32 lakhs annual package to nit patna student payal

NIT पटना की छात्रा पायल को Google की ओर से 32 लाख का पैकेज, कहा गूगल मेरी ड्रीम कंपनी

गूगल (Google) में नौकरी करने की चाह बहुत से युवाओं में होती है। इसके लिए कड़ी मेहनता और लगन की जरूरत होती है। पटना एनआइटी की पायल ने अपनी मेहनत से अपने सपने को साकार किया है। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) की छात्रा पायल खत्री को 32 लाख का पैकेज मिला है। कंप्यूटर साइंस फाइनल ईयर की छात्रा को यह पैकेज गूगल की ओर से दिया गया है। पायल मूलत: कानपुर की रहने वाली है। इससे पहले उसे कई अन्य कंपनियों ने भी आफर दिए थे।

पायल का कहना है कि गूगल कंपनी में काम करना उनका सपना था। जो कि अब पूरा होने जा रहा है। एनआइटी पटना की छात्रा पायल ने बताया कि उनके पास अन्य कंपनियों जैसे भी अच्छे आफर आए थे। लेकिन छात्रा ने गूगल में योगदान करने का फैसला किया है। जून-जुलाई में फाइनल ईयर परीक्षा होने के बाद कंपनी में योगदान देगी।

32 lakh package to Payal Khatri from Google
गूगल की ओर से पायल खत्री को 32 लाख का पैकेज

पायल को 4 कंपनियों से ऑफर

पायल ने बताया कि उन्हें ये सफलता टारगेट स्टडी आर गहनता के साथ विषय की समझ के कारण मिली है। एनआईटी पटना के शैक्षणिक वातावरण के बारे में पायल ने बताया कि स्टडी तो बेहतर मिली ही, टीचर्स ने भी बहुत सहयोग किया

Payal says that Google is her dream company
पायल का कहना है कि गूगल उनकी ड्रीम कंपनी

पायल ने कहा कि उन्हें गूगल के अलावा 3 अन्य कंपनियों से भी ऑफर मिला है। इनमें दिग्गज आईटी कंपनी ATLASSION ने पायल को 55 लाख रुपए सलाना, अमेरिकन एक्सप्रेस ने 15 लाख रुपए सलाना तथा इन्फो एज ने 15 लाख रुपए सलाना का पैकेज ऑफर किया है। पायल का कहना है कि गूगल उनकी ड्रीम कंपनी है इसलिए वो वहीं ज्वाइन करेंगी।

5 राउंड के बाद चयन हुआ चयन

अपनी सफलता को मीडिया के साथ शेयर करते हुए पायल ने बताया कि वैसे तो प्लेसमेंट ऑफलाइन होता है। लेकिन कोरोना की वजह से इस बार ऑनलाइन मोड में प्लेसमेंट सेशन का आयोजित की गई थी। पांच राउंड के बाद पायल का सलेक्शन गूगल में हुआ। हर राउंड में कोडिंग से जुड़े सवाल पूछे गए

NIT Patna is continuously doing better
एनआईटी पटना लगातार बेहतर कर रहा

संस्थान के प्लेसमेंट सेल के इंचार्ज सह फैकल्टी प्रोफेसर सम्राट मुखर्जी ने बताया कि संस्थान के छात्रों को लगातार मिल रही सफलता से एनआईटी पटना लगातार बेहतर कर रहा है। हमारी भी कोशिश इन स्टूडेंट्स की बेहतर मदद करने की है ताकि एनआईटी पटना का और नाम हो।

4 से 5 साल में इतना बड़ा पैकेज

पायल के प्रदर्शन पर संस्थान के निदेशक प्रो. पीके जैन ने बधाई दी है। पायल के पिता दीपक खत्री प्रिंटिंग और डिजाइनिंग का काम करते हैं और मां हिमांशी खत्री हाउस वाइफ हैं। एनआइटी पटना के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट आफिसर डा. शैलेश एम पांडे ने बताया कि पिछले 4 से 5 साल में इतना बड़ा पैकेज किसी को नहीं मिला

उन्होंने बताया कि अभी तक कुल 118 कंपनियां आ चुकी हैं और प्लेसमेंट का प्रतिशत 116 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि छात्रों को नंबर एक, नंबर दो या नंबर तीन होने की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

आदिती को फेसबुक ने 1.6 करोड़ का दिया पैकेज

Facebook-gave-a-package-of-1.6-crores-to-Aditi
आदिती को फेसबुक ने 1.6 करोड़ का दिया पैकेज

उन्होंने कहा कि नंबर का प्लेसमेंट से कोई लेना-देना नहीं है। इसलिए छात्रों को संख्या के पीछे भागने के बजाय समग्र विकास पर ध्यान देने की जरूरत है। गौरतलब है कि इससे पहले एनआइटी की छात्रा आदिती को फेसबुक ने 1.6 करोड़ का पैकेज आफर किया था। आदिति इलेक्ट्रानिक एंड कम्युनिकेशन की लास्ट इयर की स्टूडेंट है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *