indian-railway-to-run-8-special-trains-from-delhi-to-bihar

दिल्ली से बिहार जाने वालों के लिए रेलवे का तोहफा, त्योहारों पर चलेंगी 8 स्पेशल ट्रेनें

त्योहार के मौके पर हर कोई अपने घर पहुंचना चाहता है। इस समय ट्रेनों में भीड़ बहुत बढ़ जाती है और आसानी से टिकट भी नहीं मिलता। ऐसी समस्याओं से निपटने और यात्रियों को सहूलियत देने के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है।

ये ट्रेनें दिल्ली से बिहार के बीच चलेंगी। इनसे त्योहारों पर घर जाने की तैयारी कर रहे लोगों को आसानी होगी। भारतीय रेलवे द्वारा दिल्ली (Delhi) से बिहार (Bihar) के बीच ये आठ स्पेशल ट्रेनें चलायी जाएंगी।

Indian Railways decided to run festival special trains
भारतीय रेलवे ने फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया

यहां से होकर गुजरेंगी ये स्पेशल ट्रेनें

इंडियन रेलवे द्वारा त्योहार के मौके पर चलायी जा रही दिल्ली से बिहार के बीच की ये स्पेशल ट्रेनें इन स्टेशनों से होकर गुजरेंगी। ये ट्रेनें मुरादाबाद मंडल के मुरादाबाद, बरेली, चंदौसी, सीतापुर, शाहजहांपुर आदि स्टेशनों से होकर गुजरेंगी।

These eight special trains will be run between Delhi and Bihar
दिल्ली (Delhi) से बिहार (Bihar) के बीच ये आठ स्पेशल ट्रेनें चलायी जाएंगी

इस तारीख से शुरू होगा ट्रेनों का संचालन

ये ट्रेनें 20 अक्टूबर से शुरू होंगी। यानी यात्री दिवाली से लेकर छट तक अपने घरों में मनाने के लिए इन ट्रेनों का टिकट कटवा सकते हैं। इसे यात्रियों को कंफर्म टिकट के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

यही नहीं इन ट्रेनों के चलने से लखनऊ, बनारस, दरभंगा, सहरसा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर जाने वालों को भी काफी सहूलियत मिलेगी। वे यहां पर जाने के लिए इन ट्रेनों का चुनाव कर सकते हैं।

These trains will start from October 20
20 अक्टूबर से शुरू होंगी ये ट्रेनें

त्योहार स्पेशल ट्रेनों के संबंध में जानकारी मुरादाबाद मंडल के सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने साझा की। यात्रियों की सहूलियत के लिए खास तौर से इन ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इन ट्रेनों के विषय में डिटेल में जानकारी इंडियन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट से कुछ समय में पायी जा सकती है।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *