Munger rail cum road bridge will be inaugurated on 25 December

25 दिसम्बर को होगा मुंगेर रेल सह सड़क पुल का उद्घाटन, गाड़ियां फर्राटा भरने को तैयार

25 दिसम्बर को होगा मुंगेर रेल सह सड़क पुल का उद्घाटन, गाड़ियां फर्राटा भरने को तैयार- भारत के पूर्व दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के दिन से मुंगेर रेल सह सड़क पुल से गाड़ियां फर्राटा भरने लगेंगी। केंद्र सरकार की इस योजना का उद्घाटन सीएम नीतीश कुमार करने जा रहे हैं ।

25 दिसम्बर को मुंगेर रेल सह सड़क पुल का उद्घाटन

पल निर्माण कंपनी द्वारा इसको लेकर जोरोशोरों से काम जारी है । अधिकारी और मंत्री लगातार इस पुल का दौरा कर रहे हैं ताकि समय से पहले हर हाल में इसका निर्माण कार्य पूरा हो सके । इसी कड़ी में बीते बुधवार को पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन खुद मुंगेर एप्रोच पथ का दौरा करने आये थे ।

atal bihari vajpayee with nitish kumar
atal bihari vajpayee with nitish kumar

उन्होंने दौरे के बाद मुंगेर में बन रहे रेल सह सड़क के निर्माण पर कहा की इसके निर्माण का कार्य काफी तेजी से चल रही है । गुरुवार से इसकी गति को और तेज कर दिया गया है जिसके लिए मशीनो व वर्करों की संख्या भी बढ़ाई गई है । चुकि 25 दिसंबर को इस पुल का शिलान्यास करने वाले दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती है इसी लिए इसके पुल के उद्धघाटन का डेट भी 25 दिसंबर ही रखा गया है ।

नितीश कुमार करेंगे उद्धघाटन

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा की इस पुल का उद्धघाटन हमारे माननीय मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार करेंगे । वहीँ केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी दिल्ली से वर्चुवल माध्यम से हमसे जुड़ेंगे । वर्ष 2003 में माननीय अटल जी के समय मे इस पुल के कार्य को शुरू किया गया उस वक्त माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उस समय मंत्री थे।

19 साल पहले हुआ था शिलान्यास

करीब 19 साल के बाद यहाँ के लोगों का यह सपना साकार होने जा रहा है, पिछले काफी सालों यह प्रोजेक्ट लटका हुआ था। 19 सालों के उठा पटक के बाद ये कार्य अब कार्य पूरा होते हुए दिख रहा है । जानकारी के मुताबिक मुंगेर एप्रोच पथ पर मुंगेर और बेगूसराय तरफ बचे पायो पर गार्डर रखने का काम चालू होगा । इस रेल सड़क पुल के निर्माण के बाद मुंगेर से खगड़िया, कोसी-सीमांचल और उत्तर बिहार के बिच की दुरी काम हो जाएगी ।

इन लोगों को मिलेगा लाभ

आपको बता दे की अभी मुंगेर के वासियों को इस रुट में जाने के लिए भागलपुर या हाथीदह के रस्ते जाना पड़ता था लेकिन अब इस मार्ग के बन जाने के बाद इन क्षेत्रो की दुरी करीब 70 से 80 किलोमीटर कम हो जाएगी । उत्तर बिहार से मुंगेर जाने वाले लोगो को भी मिलेगा लाभ और पहले से काम दुरी का सफर करना होगा ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *