Shopping mall to be built at Patna Junction

पटना जंक्शन पर शापिंग मॉल एवं आवासीय कांप्लेक्स निर्माण जल्द, 25 जनवरी को प्री टेंडर की बैठक

पटना जंक्शन पर शापिंग मॉल एवं आवासीय कांप्लेक्स निर्माण जल्द, 25 जनवरी को प्री टेंडर की बैठक- राजधानी में पटना जंक्शन के पास रेलवे कालोनी की भूमि पर आप अब शॉपिंग का भी आनंद ले सकते हैं साथ ही साथ पटना जक्शन पर आवासीय कांप्लेक्स निर्माण का भी रास्ता क्लियर हो चुका है। जाने विस्तार में ।

पटना जंक्शन पर बनेगा शापिंग मॉल

शापिंग मॉल एवं आवासीय कांप्लेक्स के निर्माण के लिए 7,361 वर्गमीटर खाली जमीन रेल भूमि विकास प्राधिकरण (RLDA) के हाथों सौंप दी गई है। जानकारी के लिए आपको बता दे कि इस जमीन पर जो रेलकर्मियों का आवास था वह पहले ही तोड़ कर हटा दिया गया है। आरएलडीए के तरफ से इस भूमि को 99 साल की लीज पर देने के लिए टेंडर आमंत्रित किया गया है। 

25 जनवरी को प्री टेंडर की बैठक

इसके टेंडर के लिए पहले से ही इच्छुक बिल्डरों के साथ 25 जनवरी को प्री टेंडर बैठक बुलाई गई है। टेंडर में भाग लेने वाले सभी आरएलडीए के अधिकारी इस प्रोजेक्ट के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करेंगे। भूमि का आरक्षित मूल्य 47 करोड़ रुपये फिक्स किया गया है। बोली जमा करने की समय अवधि 7 मार्च को निर्धारित की गई है।

RLDA के वाइस-चेयरमैन वेद प्रकाश डुडेजा का कहना है कि 5,514.23 वर्गमीटर के एक हिस्से को 99 साल के लिए डेवलपर को पट्टे पर दिया जाएगा, जबकि 1,846.77 वर्गमीटर का एक अतिरिक्त हिस्सा रेलकर्मियों के आवास निर्माण बनाने के लिए दिया जाएगा। 

रेलवे क्वार्टरों को भी किया जायेगा पुनर्विकसित

यह काम्प्लेक्स पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 10 से उत्तर की ओर, पश्चिम में मीठापुर फ्लाईओवर, दक्षिण में एक आटो स्टैंड और पूर्व में मौजूदा रेलवे प्रतिष्ठानों से घिरा हुआ होगा। फ़िलहाल यह साइट पटना नगर निगम के स्थानीय अधिकार क्षेत्र में है। रेलवे क्वार्टरों की 59 इकाइयों का पुनर्विकसित किया जायेगा। इसमें आंतरिक संचलन सड़कों, भूमि निर्माण, नागरिक सुविधाओं के साथ 3 साल की अवधि के लिए उनके रखरखाव का प्रविधान है। रेलवे पुनर्विकास भाग को 2 वर्षों में पूरा किया जा सकता है। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *