Tejashwi Yadav Marriage: वर-वधू को आशीर्वाद देकर बोले तेज प्रताप – ‘मैं बड़ा हूं, बहू का नाम नहीं लूंगा’

Tejashwi Yadav Marriage: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और लालू-राबड़ी के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने राजश्री के साथ शादी (Tejashwi Yadav Married With Rajshree) कर ली है। इस शादी में परिवार के साथ-साथ कुछ खास लोग ही शामिल हुए। शादी के रश्म की कई एक्सक्लूसिव तस्वीरें सामने आईं हैं। इस समारोह में सीमित संख्या में उनके परिवार के सदस्य और रिश्तेदार ही शामिल हुए हैं। वहीं, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव भी इस समारोह में मौजूद रहे। छोटे भाई तेजस्वी की शादी में बड़े भाई तेज प्रताप यादव भी आशीर्वाद देने पहुंचे। लाल कुर्ता और पायजामा पहने तेज प्रताप यादव ने दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद दिया। हालांकि, दुल्हन के नाम के खुलासे को लेकर तेज प्रताप यादव ने कहा कि, ‘मैं तेजस्वी से बड़ा हूं, इसलिए बहू का नाम नहीं लूंगा’। तेज प्रताप का पांव छूकर तेजस्वी और उनकी पत्नी राजश्री ने आशीर्वाद लिया।

Tejashwi and his wife Rajshree took blessings by touching the feet of Tej Pratap
तेज प्रताप का पांव छूकर तेजस्वी और उनकी पत्नी राजश्री ने आशीर्वाद लिया

आशीर्वाद देने के बाद तेज प्रताप यादव ने नए जोड़े के साथ फोटो भी खिंचवाई। तेज प्रताप यादव अपने पिता लालू यादव और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ बैठे नजर आए। गौरतलब है कि तेजस्वी की दुल्हन अलेक्सिस उर्फ राजश्री ईसाई धर्म से हैं। उनका परिवार हरियाणा का रहने वाला है। फिलहाल उनका परिवार दिल्ली में ही रहता है। राजश्री तेजस्वी की बचपन की मित्र बतायी जा रही हैं। दोनों दिल्ली में DPS में साथ में पढ़े थे। आज के कार्यक्रम को बहुत ही गोपनीय रखा गया है।

शादी का आयोजन दिल्ली में

Tejashwi Yadav Wedding
तेजस्वी की सगाई और शादी का आयोजन दिल्ली के महरौली स्थित सैनिक फार्म हाउस में हुआ

समारोह में तेजस्वी की सातों बहन एवं उनके पति तथा सिर्फ परिवार के सदस्य ही मौजूद हैं। कुल 50 लोग समारोह में मौजूद हैं। अन्य लोगों को आमंत्रित नहीं किया गया है। यहां तक कि आरजेडी के बड़े नेताओं को भी निमंत्रण नहीं दिया गया है।

तेजस्वी की सगाई और शादी का आयोजन दिल्ली के महरौली स्थित सैनिक फार्म हाउस में हुआ है। यह फार्म हाउस उनकी बड़ी बहन और राज्यसभा सांसद मीसा भारती का है। इसी जगह पर पिछले कई दिनों से तेजस्वी की शादी की तैयारियां की जा रही थी।

tejaswi yadav marraige photos
तेजस्वी यादव ने राजश्री के साथ शादी (Tejashwi Yadav Married With Rajshree) कर ली है

तेजस्वी यादव की सगाई के वेन्यू को पिंक और ब्लू कलर की थीम से सजाया गया है। गेट की एंट्री पर सफेद और गुलाबी फूलों से सजावट की गई है। अंदर एक भव्य स्टेज में बनाया गया है जिसका फ्लावर बेस्ड डेकोरेशन है।

लालू यादव के राजनीतिक वारिस – तेजस्वी

बता दें कि लालू यादव की 7 बेटियों और दो बेटों में तेजस्वी सबसे छोटे हैं। तेजस्वी को लालू यादव का राजनीतिक वारिस माना जाता है। लालू यादव की गैर मौजूदगी में वे पार्टी और परिवार से जुड़े सभी फैसले लेते रहे हैं। तेजस्वी राघोपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं और वर्तमान में वे बिहार के नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं। तेजस्वी यादव 2015 से लेकर 2017 तक बिहार के उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं। राजनीति में आने से पहले तेजस्वी क्रिकेट की पिच पर अपना हाथ आजमाया था। आईपीएल में उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के लिए खेला था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *