बिहार के पूर्णिया में लगने जा रहा है रोजगार मेला, 1500 युवाओं को मिलेगी नौकरी

Araria News
Employment fair is going to be held in Purnia
बिहार के पूर्णिया में लगने जा रहा है रोजगार मेला

बिहार के वैसे युवा जो रोजगार की तलाश कर रहे हैं उनके लिए रोजगार का सुनहरा अवसर है। पूर्णिया के जिला स्कूल में दो दिवसीय नियोजन सह व्यवसायिक मार्ग दर्शन मेला का आयोजन आगामी दिनों में होने वाला है। जानिए।

1500 से ज्यादा सीटों पर नियुक्ति

13 सेक्टर की 25 कंपनियों में 1500 से ज्यादा सीटों पर नियुक्ति होनी है। वैसे युवा जो रोजगार की तलाश में है वो इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि जिला स्कूल प्रांगण में 7 दिसंबर और 8 दिसंबर को दो दिवसीय नियोजन मेला लगाया जाना है।

Appointment on more than 1500 seats
1500 से ज्यादा सीटों पर नियुक्ति

जिला नियोजन पदाधिकारी राजेश कुमार द्वारा मिली जानकारी के अनुसार सरकार के द्वारा बनाए गए NCS पोर्टल पर रजिस्टर्ड किए हुए आवेदकों को रोजगार मुहैया होगा। वहीं नए लोगों को एनसीएस के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने के लिए सारी सुविधाएं उक्त स्थानों पर मौजूद रहेंगी।

मेट्रिक से लेकर ग्रेजुएशन ले सकते हैं भाग

मेट्रिक से लेकर ग्रेजुएशन तक के छात्र-छात्राएं इस रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं। जिला नियोजन पदाधिकरी द्वारा मिली जानकारी के अनुसार जिन कंपनियों में नौकरी के अवसर है उसमें इंश्योरेंस सेक्टर, एग्रो बेस्ड इंडस्टरीज, माइक्रो फाइनेंस सेक्टर, सिक्योरिटी सेक्टर, शॉपिंग मॉल, डिलीवरी पार्टनर, कंस्ट्रक्शन सेक्टर, मशीन ऑपरेटर, कंप्यूटर ऑपरेटर, कंप्यूटर ट्रेनर, सेल्स एग्जीक्यूटिव, ऑटोमोबाइल सेक्टर, सहित, टेलीफोन कंपनियां शामिल हैं।

इन सभी कंपनियों को मिलाकर कुल 1500 से ज्यादा सीटों पर भर्तियां होनी है। राजेश कुमार ने जानकारी दी कि कुल कुल 25 कंपनियां भाग लेंगी और 1500 से ज्यादा सीटों पर नियुक्तियां होंगी।

उम्र सीमा

भाग लेने वाले उम्मीदवारों की उम्र सीमा 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक होनी चाहिए। शैक्षणिक योग्यता 10वीं से लेकर स्नातक अगर है तो आप इसमें भाग ले सकते हैं। नियोजन मेला में आए आवेदकों को बाहर से आई कंपनियां आवश्यक कागजात के साथ साक्षात्कार के ज़रिये नियुक्ति देंगी।

कंपनियों के द्वारा चयनित उम्मीदवारों को सैलरी के रूप में ₹8000 से लेकर ₹24000 तक मिलेगा। बेरोजगार छात्र या युवा मरंगा बियाड़ा के पास जिला नियोजनालय एवं श्रम संसाधन विभाग में मेले और नियोजन से जुड़ी जानकारियां ले सकते हैं।

इस प्रक्रिया में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को अपने साथ बायोडाटा के साथ साथ आईडी के रूप में आधार कार्ड लाना होगा। साथ ही नेशनल करियर सर्विस पर रजिस्ट्रेशन के बाद प्राप्ति रसीद के साथ नियोजन मेले में भाग लेना होगा।

new batch for hindi medium
प्रमोटेड कंटेंट

Share This Article