FIR will be lodged for breaking traffic rules

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर होगा FIR, स्पीडिंग के लिए बनेगा नया नियम

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर होगा FIR, स्पीडिंग के लिए बनेगा नया नियम- ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की अब खैर नहीं । ऐसा हम नहीं परिवहन मंत्रालय कह रही है । केंद्र सरकार बहुत जल्दी स्पीड को लेकर नया नियम लाने जा रही है जिससे ट्रैफिक नियम तोड़ने पर उसके विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज की जाएगी।

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर होगा FIR

खुद केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इस बात की जानकारी दी। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित डासना में एक प्रोग्राम के दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि बहुत जल्द हाईवे रोड एक्सप्रेस-वे पर स्पीड को लेकर नया नियम लागू किया जायेगा। कोई भी ट्रैफिक नियम को तोड़ते हुए कैमरे में कैद हुआ तो फिर इस फिर एविडेंस और उसके आधार पर एफआईआर दर्ज की जाएगी।

नितिन गडकरी ने किया ऐलान

जानकारी के लिए आपको बता दे कि नितिन गडकरी डासना में एंट्री गेट ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम कंट्रोल रूम बिल्डिंग का उद्घाटन कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा कि लोगों को इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम से लाभ मिलेगा। यह तकनीक बेहद जरूरी है। उन्होंने बताया कि जापान और जायका के सहयोग द्वारा यह बनकर तैयार हुआ है। जानकारी के लिए आपको बता दे कि डासना में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर यातायात से संबंधित गतिविधियों पर सख्त नजर रखने के लिए एंट्री गेट ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम कंट्रोल रूम बिल्डिंग बनाया गया है।

स्पीडिंग के लिए बनेगा नया नियम

खबरों कि माने तो बहुत जल्द हाईवे रोड एक्सप्रेस-वे पर स्पीड को लेकर पुरे देश में नया नियम लागू होगा। आये दिन ओवर स्पीडिंग से लोग जाने गवा देते हैं । साथ ही गडकरी ने कहा कि 10 से 12 दिन के भीतर दिल्ली से लखनऊ को जोड़ने वाले एक्सप्रेस में का भूमि पूजन किया जाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *