These chai walas went viral on social media overnight

रातों रात सोशल मीडिया पर वायरल हुए ये चाय वाले, अब चाय पीने वालों का लगा रहता है तांता

सोशल मीडिया के ज़रिए आज कल इंसान रातों रात वायरल हो जा रहे हैं। सोशल मीडिया की मदद से इन दिनों बिहार के चायवालों की इतनी ज़्यादे ब्रांडिंग हुई कि वह देखते ही देखते राष्ट्रीय खबरों के हेडलाइन बन गए।

आज हम आपको चार ऐसे चाय बेचने वालों से मिलाने जा रहे हैं जिनका उद्योग सोशल मीडिया के ज़रिए सुर्खियों में आया। जिसके बाद से उनकी काफ़ी अच्छे से ब्रांडिंग हो गई और अब वह अच्छी कमाई भी कर रहे हैं।

प्रेमी जोड़े को देनी होती है चाय की ज़्यादा कीमत

पटना के बोरिंग कैनाल रोड में बेवफा चाय वाला वाला नाम से एक चाय की एक दुकान है। ग़ौरतलब है कि यह चाय वाला प्यार में धोखा खाए लोगों को छूट देता है तो वहीं प्रेमी जोड़े से आम लोगों से ज्यादा चाय की कीमत लेता है।

A tea stall by the name of Bewafa Chai Wala Wala in Boring Canal Road, Patna
पटना के बोरिंग कैनाल रोड में बेवफा चाय वाला वाला नाम से एक चाय की एक दुकान

दो दोस्त संदीप और अंकित मिलकर ये अनोखी चाय की दुकान चला रहे हैं। यहां हमेशा ग्राहकों की भीड़ जुटी रहती है। यहां सिंगल लोगों के लिए 10 रुपये में चाय मिलती है तो वहीं प्रेमी जोड़े और उनके साथे आए लोगों को 15 रुपये की चाय मिलती है।

इस टी स्टॉल का नाम बेवफ़ा चायवाला इसलिए रखा क्योंकि दोनो दोस्त खुद भी प्यार में धोखा खाए हुए हैं। और अब उनका चाय दुकान के इस नाम का कॉन्सेप्ट चल गया। दोनों दोस्तों की इस दुकान से अच्छी कमाई हो रही है। दूर-दूर से लोग यहां चाय पीने पहुंचते हैं।

4 दोस्तों ने की है ‘आईआईटियन चायवाला’ की शुरुआत

एमबीए चायवाला के बाद अब ‘आईआईटियन चायवाला’ सुर्खियां बटोर रहे है। आईआईटी में पढ़ने वाले बिहार के रहने वाले चार दोस्तों ने ‘आईआईटियन चायवाला’ नाम से अपना स्टॉल डाला है।

Four friends from Bihar put up their stall named IITian Chaiwala
बिहार के रहने वाले चार दोस्तों ने ‘आईआईटियन चायवाला’ नाम से अपना स्टॉल डाला

इस कॉन्सेप्ट पर काम करने वाले छात्र का नाम रणधीर कुमार है जो कि भोजपुर जिले के गोपालपुर गांव से ताल्लुक रखता है । रणधीर कुमार आईआईटी मद्रास में बीएसएसी फर्स्ट इयर के छात्र हैं। इन्होंने अपने दोस्तों अंकित, सुजान कुमार और इमाद शमीम के साथ मिलकर चाय बेचने की शुरुआत की है।

रणधीर कुमार रमना मैदान के पास चाय की स्टॉल लगाते हैं। ग़ौरतलब है कि चाय बेचने वाले चारो दोस्त अलग-अलग आईआईटी के छात्र हैं। ‘आईआईटियन चायवाला’ के नाम से बिहार में अब चार सेंटर है। जिसमें बोरिंग रोड(पटना), गोला रोड(पटना), रमना मैदान (आरा), बामपाली (आरा) का नाम शामिल है।

और पढ़े : बिहार का IITian Chaiwala सडकों पर बेच रहा चाय, वजह जानकार आप भी करेंगे तारीफ़

चाय वाला के बाद सुर्खियों में ग्रेजुएट चाय वाली

चाय का बिजनेस इन दिनों युवाओं को खूब भा रहा है, चाय वाला के बाद अब चाय वाली सुर्खियों में है। दरअसल अर्थशास्त्र में ग्रैजुएट छात्रा प्रियंका गुप्ता को दो सालों से नौकरी की तलाश में थी। लेकिन उन्हें नौकरी नहीं मिली।

Graduate Chai Wali in headlines after Chai Wala
चाय वाला के बाद सुर्खियों में ग्रेजुएट चाय वाली

जिसके बाद उन्होंने पटना में ही चाय का बिजनेस शुरू कर दिया। देखते ही देखते प्रियंका के चाय बेचने वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जिसके बाद से प्रियंका भी सुर्खियों में छा गईं और अब उनके दुकान पर भी चाय पीने वाले ग्राहकों का तांता लग रह है।

पटना महिला कॉलेज के पास स्टॉल लगाने वाल प्रियंका का कहना है कि उन्होंने प्रफुल्ल बिलोर (एमबीए चायवाला) से प्रेरणा लेते हुए यह बिज़नेस शुरू किया है। जब चायवाले हो सकते हैं तो चायवाली क्यों नहीं हो सकती। इसलिए उन्होंने यह बिजनेस शुरू किया है।

और पढ़े: मिलिए पटना की ग्रेजुएट चाय वाली से दुकान पर लिखा ‘पीना ही पड़ेगा’, MBA चाय वाला से मिली प्रेरणा

रैप करते हुए चाय बेचता सोनू

पटना में एक ऐसा चाय वाला भी है जो अपने अलग अंदाज से चाय बेचने के लिए प्रसिद्ध है। पटना में सोनू कुमार नाम के युवक की चाय दुकान है जिसके यहां चाय पीने के साथ-साथ उसके रैप को सुनने के लिए भी लोग आते हैं। सोनू पटना के मुसल्लहपुर इलाके में ‘मेरियो रैपर कल्चर चाय कॉफी शॉप’ के नाम से एक ठेले पर दुकान लगाता है।

Mario Rapper Culture Chai Coffee Shop in Patna Musallahpur area
पटना के मुसल्लहपुर इलाके में ‘मेरियो रैपर कल्चर चाय कॉफी शॉप’

चाय बनाते समय की बात करें या चाय देते, सोनू हमेशा ही रैप सॉन्ग गाकर अपने ग्राहकों को खुश करता है। सोनू के रैप सॉन्ग सुनाने और उसके चाय बनाने के अंदाज के कारण ही लोग उसे पसंद करते है। ग्राहकों का कहना है कि सोनू की चाय में भी स्वाद होता है और उसके बनाने का अंदाज तो अलग है। चाय पीने के साथ साथ मनोरंजन भी हो जाता है. सोनू के इसी अंदाज के कारण उसकी दुकान पर भीड़ लगी है।

सोनू ने बताया कि उसकी तमन्ना है कि वह एक बहुत बड़ा रैपर स्टार बने। उसकी आर्थिक तंगी के कारण और घर की जिम्मेदारियों के कारण उसने अपने सपनों को पंख लगाने के लिए चाय की दुकान खोली है। आप चाय बेचकर कैसे रैपर स्टार बनेंगे इसपर कहा कि जब चाय बेचकर प्रधानमंत्री बन सकते हैं तो मैं चाय बेचकर रैपर स्टार क्यों नहीं बन सकता?

और पढ़े: बिहार का चाय वाला रैपर वायरल, इंजीनियरिंग की पढाई छूटी तो खोला चाय स्टॉल, पढ़े इनकी कहानी

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *