बिहार के ननद भाभी की जोड़ी का कमाल, Shark Tank सीजन 2 में मिला इतने का चेक

बिहार के दरभंगा की ननद-भाभी की जोड़ी ने शार्क टैंक के सीजन 2 में कमाल कर दिया है। ऐसे तो मिथिलांचल का नाम आते ही वहां की सुंदर मधुबनी पेंटिंग ही दिमाग में आती है, लेकिन और भी यहां बहुत कुछ खास है।

यहां का सरसों के तेल के साथ, गर्मियों में आम का अचार तो सर्दियों में नींबू और मिर्च का अचार भी खूब चर्चा में है। जानिए दरभंगा की रहने वाली कल्पना (52 साल) और उमा झा (51 साल) के बारे में जिनके अचार को शार्क टैंक के सीजन टू में इन्वेस्टमेंट मिला है।

‘झाजी’ नाम से ऑनलाइन अचार का बिजनेस

Jhaji Pickles in Season Two of Shark Tank
शार्क टैंक के सीजन टू में झाजी अचार

कल्पना और उमा झा रिश्ते में ननद और भाभी लगती हैं। इन्होंने ‘झाजी’ नाम से ऑनलाइन अचार के बिजनेस की शुरुआत की। आज हर दिन 250 ग्राम के 50 जार के ऑर्डर्स तैयार कर वो देशभर में भेज रही हैं। इसके लिए 10 लोगों को काम पर भी रखा है। पहले 10 तरह के अचार के साथ काम की शुरुआत की थी और आज उनके पास 15 तरह के अचार हैं।

पहले सीजन में भी पहुंची थीं बिहार की ये जोड़ी

टीवी रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया के सीजन-2 की शुरुआत हो चुकी है। दरभंगा के ननद-भाभी की जोड़ी पहले सीजन में भी गई थी। इस शो में झा जी के अचार के लिए उस दौरान उन्होंने 10 परसेंट की हिस्सेदारी के बदले 50 लाख की मांग की थी। उस वक्त तमाम शार्क ने उन्हें इतने पैसे देने में अपनी असमर्थता जाहिर की। अब दूसरे सीजन में लोकप्रियता मिली है।

Kalpana and Uma Jha of Jha Ji Achar with Shark Tanks Vinita Singh
शार्क टैंक की विनीता सिंह के साथ ‘झा जी अचार’ की कल्पना और उमा झा

सीजन 2 के पहले एपीसोड के पहले सीन में ही दरभंगा के खूबसूरती के साथ ननद-भाभी की जोड़ी कल्पना झा और उमा झा को अपनी टीम के साथ अचार बनाते हुए दिखाया गया है।

ननद भाभी यह कहती हैं कि उस समय शो में पैसा नहीं मिला, लेकिन इसके बाद हमारे अचार की मांग इतनी बढ़ी कि जितने अचार तीन माह में नहीं बिके उससे ज्यादा सिर्फ एक रात में बिक गए थे।

Jhaji Achar gets an investment of 85 lakhs in season two of Shark Tank
झाजी अचार को शार्क टैंक के सीजन टू में 85 लाख का इन्वेस्टमेंट मिला

कहा गया कि पहले सीजन में 10 परसेंट के हिस्सेदारी की जगह 50 लाख की डिमांड की गई थी लेकिन नहीं मिला। अब उसी शो के दो शार्क ने 50 की जगह 85 लाख का चेक दिया है। इसकी जगह दस परसेंट की जगह सिर्फ 8.5 परसेंट शेयर लिया गया है।

new batch for bpsc 68th mains
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *